Uncategorized

डिफेंस कंपनियों ने फिर भरी शेयर बाजार में उड़ान, अब आगे क्या करें निवेशक? एक्सपर्ट्स की ये है सलाह

 

Defence Stock: शुक्रवार का दिन डिफेंस कंपनियों के शेयरों की वापसी के नाम रहा। कोचिन शिपयार्ड के शेयरों में 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा। तो वहीं मझगांव डॉक के शेयरों में 7 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। ideaForge, Larsen & Turbo (LT), Bharat Dynamics और BHEL के शेयरों का भाव शुक्रवार के दिन चढ़ गया। लेकिन असली सवाल अब भी निवेशकों के मन में है कि क्या इस समय डिफेंस कंपनियों के शेयरों पर दांव लगाना चाहिए या नहीं? आइए जानते हैं कि डिफेंस कंपनियों के शेयरों की कीमतों को लेकर एक्सपर्ट्स क्या सोच रहे हैं।

क्या सोच रहे हैं एक्सपर्ट्स?

स्टॉक मार्केट से जुड़े एक्सपर्ट्स का मानना है कि डिफेंस कंपनियों की शेयरों की वापसी से जुड़े सवाल का जवाब जानने के लिए एक से अधिक सत्रों पर नजर बनाए रखनी होगी। कुछ डिफेंस स्टॉक आकर्षक वैल्यूएशन पर मिल रहे हैं। पिछले के साल के दौरान डिफेंस कंपनियों के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी। ऐसे में बिक्री उम्मीद के अनुरूप ही है

डिफेंस कंपनियों के शेयरों के प्रदर्शन को लेकर StoxBox के रिसर्च हेड मनीश चौधरी कहते हैं, “डिफेंस कंपनियों का बुरा दौर खत्म हो गया है यह कहना जल्दबाजी होगी। हमारी सलाह है कि डिफेंस कंपनियों के शेयरों में गिरावट अगले 12 से 18 महीने के दौरान अच्छा मौका रहेगा। ऑर्डर बुक और भविष्य में एक्सपोर्ट बढ़ने का फायदा इस सेक्टर्स की कंपनियों को मिलेगा। इन कंपनियों के लिए असली चुनौती मिले ऑर्डर को समय से पूरा करना है। अगर किसी भी ऑर्डर में चूक होती है या फिर समय अधिक लगता है तो उसका असर दिखेगा।”

कौन से डिफेंस स्टॉक खरीदना रहेगा समझदारी भरा?

SS WealthStreet की संस्थापक सुगंधा सचदेवा कहती हैं, “टेक्निकल चार्ट पैटर्न पर मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स, कोचिन शिपयार्ड और एल एंड टी अच्छा नजर आ रहा है।”

1- Mazagon Dock Shipbuilders – 4300 रुपये से 4350 रुपये तक खरीदा जा सकता है। 5100 रुपये 5500 रुपये का टारगेट प्राइस रखना है। स्टॉप 3700 रुपये।

2- कोचिन शिपयार्ड – 1800 रुपये शेयर खरीदा जा सकता है। टारगेट प्राइस 2280 रुपये और स्टॉप लॉस 1500 रुपये का बनाया रखा जा सकता है।

3- एलटी – 3700 रुपये से 3750 रुपये तक खरीदना समझदारी भरा रहेगा। 4180 रुपये का टारगेट प्राइस और 3300 रुपये का स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top