Uncategorized

Tata Group जाएंट की प्रोडक्शन कैपेसिटी 3 गुना बढ़ी, सोमवार को स्टॉक में दिखेगा एक्शन

 

टाटा ग्रुप की ग्लोबल स्टील जाएंट Tata Steel ने बाजार बंद होने के बाद शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि उसने ओडिशा के कलिंगनगर संयंत्र में भारत के सबसे बड़े ब्लास्ट फर्नेस को चालू किया जो इस प्रोडक्शन यूनिट की कैपेसिटी को 30 लाख टन प्रति वर्ष से बढ़ाकर 80 लाख टन प्रति वर्ष करने में मदद करेगा. 27000 करोड़ की मदद से प्रोडक्शन कैपेसिटी का एक्सपैंशन किया गया है. इस खबर के कारण सोमवार को शेयर में तगड़ा एक्शन देखने को मिल सकता है. यह शेयर इस हफ्ते 152 रुपए पर बंद हुआ है.

ओडिशा में 1 लाख करोड़ का किया है निवेश

Tata Steel ने नवंबर 2018 में ओडिशा में अपनी कलिंगनगर परियोजना के विस्तार के लिए 27,000 करोड़ रुपये के दूसरे चरण की शुरुआत की थी. कंपनी ओडिशा में बड़े पैमाने पर स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का विस्तार कर रही है. पिछले 10 सालों में टाटा स्टील ने प्रदेश में 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है. कलिंगनगर प्रोजेक्ट का उद्घाटन कंपनी के CEO टी वी नरेंद्रन  ने किया. उन्होंने कहा कि कलिंगनगर में भारत के सबसे बड़े ब्लास्ट फर्नेस का चालू होना स्टील इंडस्ट्री के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है.

Tata Steel Share Price Target

डोमेस्टिक बाजार में स्टील की डिमांड मजबूत है. ऐसे में इस सेक्टर की कंपनियों का आउटलुक अच्छा है. मार्गन स्टैनली ने टाटा स्टील के लिए अंडरवेट की रेटिंग और 135 रुपए का टारगेट दिया है. Macquarie ने टाटा स्टील के लिए आउटपरफार्म की रेटिंग की और टारगेट 171 रुपए का दिया है. डोमेस्टिक ऐनालिस्ट ICICI सिक्योरिटीज ने इस मेटल स्टॉक में BUY की सलाह दी है.

Tata Steel Share Price History

टाटा स्टील का शेयर पिछले कुछ समय से दबाव में है. 18 जून को स्टॉक ने 185 रुपए का लाइफ हाई बनाया था. वहां से यह 18% करेक्ट हो चुका है. पिछले एक महीने में इस स्टॉक ने नेट आधार पर कोई रिटर्न नहीं दिया है. तीन महीने का रिटर्न माइनस 17% है. सितंबर के महीने में इसने 147 रुपए का इंट्राडे लो, अगस्त महीने में 142 का लो और जुलाई महीने में 155 का लो बनाया था. ऐसे में डाउनसाइड रिस्क लिमिटेड है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये stock market news के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top