Markets

Force Motors Shares: थम गई चार दिनों की गिरावट, जून तिमाही के शानदार नतीजे पर शेयरों में 9% का तगड़ा उछाल

Force Motors Shares: फोर्स मोटर्स (पूर्व नाम बजाज टेंपो मोटर्स) के शेयरों में आज खरीदारी का जोरदार रुझान दिखा। चार दिनों की गिरावट के बाद आज इसके शेयर संभले तो यह करीब 10 फीसदी उछल गया। यह इसके शेयरों के लिए करीब 50 दिनों में सबसे बड़ा उछाल है। वॉल्यूम एक्टिविटी में भी तगड़ा इजाफा हुआ है जोकि एक हफ्ते और एक महीने के औसत से दोगुने लेवल पर पहुंच गया। दिन के आखिरी में आज इसके शेयर BSE पर 7.14 फीसदी की बढ़त के साथ 7243.10 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। इंट्रा-डे में इसके शेयर 9.69 फीसदी उछलकर 7415.00 रुपये के हाई लेवल पर पहुंच गए थे।

एक साल में कैसी रही Force Motors के शेयरों की चाल?

फोर्स मोटर्स के शेयर पिछले साल 26 अक्टूबर 2023 को 3181.40 रुपये के भाव पर थे जो इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। इस निचले स्तर से इसके शेयर 6 महीने में करीब 223 फीसदी उछलकर 29 अप्रैल 2024 को 10272.65 रुपये के भाव पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल है। हालांकि शेयरों की तेजी थम गई और फिलहाल इस हाई लेवल से यह 30 फीसदी से अधिक डाउनसाइड है।

कैसी है कारोबारी सेहत

फोर्स मोटर्स वैन, स्कूल बस और एंबुलेंस जैसे कॉमर्शियल वीईकल्स बनाती है। इसने मंगलवार को जून 2024 तिमाही के नतीजे जारी किए। जून तिमाही में बढ़ती मांग के कारण कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधालर पर 69 फीसदी बढ़कर 116 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू भी 27 फीसदी उछलकर 1,885 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। सेल्स वॉल्यूम में 10 फीसदी का इजाफा हुआ। जून के आखिरी में पुणे की इस कंपनी ने ऐलान किया था कि उसने अपने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम को बढ़ावा देने के लिए EY Parthenon India से हाथ मिलाया है। कंपनी ने यह साझेदारी अपने वैल्यू चेन में इनोवेशन और प्रोडक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए की है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top