Uncategorized

गुलजार बाजार में NBFC शेयर ने लगाई दौड़, इस बड़ी डील का है असर

 

IndoStar Capital Finance share: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। सेंसेक्स पहली बार 84000 अंक के स्तर को पार किया है। वहीं, निफ्टी ने भी ऑल टाइम हाई को टच किया। इस माहौल के बीच नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस के शेयरों की भी भारी डिमांड थी। शुक्रवार को इस शेयर में 13 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई। इस तेजी की वजह से शेयर 339.70 रुपये पर पहुंच गए। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। बीते साल नवंबर महीने में यह शेयर 156 रुपये के निचले स्तर पर आ गया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो लेवल है।

शेयर में तेजी की वजह

इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस ने अपनी सहायक कंपनी इंडोस्टार होम फाइनेंस को कुल 1,750 करोड़ रुपये में बेच दिया है। यह डील वैश्विक निजी इक्विटी निवेशक बीपीईए ईक्यूटी मिड-मार्केट ग्रोथ पार्टनरशिप के एम्स्टर्डम स्थित सहयोगी विटकोपींड बीवी के साथ की गई है।

इंडोस्टार के चेयरमैन बॉबी पारिख ने मुख्य व्यावसायिक क्षेत्रों पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने पर जोर देते हुए इसके रणनीतिक महत्व पर जोर डाला। उन्होंने कहा- हमें विश्वास है कि ईक्यूटी की लीडरशिप में इंडोस्टार होम फाइनेंस का डेवलपमेंट जारी रहेगा।

क्या कहा कंपनी के पार्टनर ने

ईक्यूटी प्राइवेट कैपिटल एशिया के सलाहकार दल के साझेदार आशीष अग्रवाल ने कहा- एचडीएफसी क्रेडिला के जरिये शिक्षा वित्त क्षेत्र में पिछले साल के हमारे निवेश को आगे बढ़ाते हुए, हम अपने कैटेगरी में इंडोस्टार होम फाइनेंस का स्वागत करते हुए खुश हैं। इंडोस्टार होम फाइनेंस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) श्रीजीत मेनन ने कहा कि ईक्यूटी के समर्थन और वैश्विक विशेषज्ञता के साथ हम त्वरित विकास तथा सफलता के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की डिटेल

इंडोस्टार कैपिटल फाइनेंस में प्रमोटर्स के पास 73.60 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स की बात करें तो 26.40 फीसदी की हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top