Uncategorized

IIFL के गोल्ड लोन कारोबार से रोक हटते ही शेयर बने रॉकेट

 

IIFL share boom Today: आईआईएफएल के गोल्ड लोन कारोबार से रोक हटते ही शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में इसके शेयर रॉकेट बन गए। यह शेयर 549 रुपये पर खुला और करीब 10 पर्सेंट ऊपर 555 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि, सुबह 9:20 बजे यह 9 पर्सेंट से अधिक की उछाल के साथ 542 रुपये पर पहुंच गया था।

बता दें भारतीय रिजर्व बैंक ने आईआईएफएल फाइनेंस के गोल्ड लोन कारोबार पर लगी रोक को हटा दिया है। ये प्रतिबंध चार मार्च, 2024 को लगाए गए थे, जिसके तहत कंपनी को अपने किसी भी गोल्ड लोन को मंजूरी देने, वितरित करने से रोक दिया गया था।

आईआईएफएल फाइनेंस ने एक नियामकीय सूचना में कहा, भारतीय रिजर्व बैंक ने 19 सितंबर, 2024 को सूचना के माध्यम से आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड के गोल्ड लोन कारोबार पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया है। रिजर्व बैंक का फैसला तत्काल प्रभावी है और कंपनी को गोल्ड लोन की मंजूरी, वितरण, प्रतिभूतिकरण और बिक्री फिर से शुरू करने की अनुमति देता है।

19 साल में 7000% से अधिक का रिटर्न

20 मई 2005 में महज 7.79 रुपये के था और आज 7000 पर्सेंट से अधिक की उड़ान भरकर 550 के आसपास पहुंच गए हैं। अगर उस समय किसी ने इसमें एक लाख रुपये का निवेश किया होगा और अब तक इस स्टॉक में बना है तो अब एक लाख रुपये 70 लाख से अधिक हो चुके हैं। पिछले एक महीने में इसने 20 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, छह महीने में करीब 70 पर्सेंट उछला है। इसका 52 हफ्ते का हाई 683.19 रुपये और लो 304.25 रुपये है। मार्केट कैपिटल 22.89 हजार करोड़ है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top