Markets

Bajaj Auto Share: 20000 रुपये के पार जाएगा शेयर प्राइस! MD राजीव बजाज ने क्यों जताई यह उम्मीद?

Bajaj Auto Share: बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज का मानना ​​है कि इस साल कंपनी के शानदार प्रदर्शन के बाद कंपनी का शेयर ₹20000 तक पहुंच सकता है। CNBC-TV18 के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बजाज ने निर्यात और इलेक्ट्रिक व्हीकल सहित प्रमुख सेगमेंट्स में मजबूत एग्जीक्यूशन पर जोर दिया। बजाज ऑटो के शेयरों में आज 19 सितंबर को करीब एक फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 11863.90 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3.31 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

Bajaj Auto के शेयरों पर क्या है राजीव बजाज की राय?

बजाज ने आगे कहा कि चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड के बावजूद कंपनी 20000 यूनिट की कैपिसिटी को पार करने के लिए संघर्ष कर रही है। बजाज ने इसके पहले मार्च में अनुमान लगाया था कि बजाज ऑटो के शेयर 12000 रुपये तक पहुंच सकते हैं। कंपनी के शेयरों ने यह उपलब्धि 18 सितंबर को हासिल की, जब शेयर ने 12050 रुपये के रिकॉर्ड हाई को छू लिया।

बजाज ऑटो के वित्तीय आंकड़ों की बात करें तो इसने मजबूत प्रदर्शन किया है। जून 2024 तिमाही में कंपनी का स्टैंडअलोन PAT पिछले वर्ष के ₹1664.77 करोड़ से बढ़कर ₹1988.34 करोड़ हो गया। मजबूत वाहन बिक्री और रिकॉर्ड स्पेयर रेवेन्यू के कारण कंपनी का रेवेन्यू 15.7 फीसदी बढ़कर ₹11,928.02 करोड़ हो गया। तिमाही के दौरान बजाज ऑटो ने 11 लाख से अधिक व्हीकल बेचे, जो सालाना 7 फीसदी की बढ़ोतरी है। कंपनी का EBITDA 24 फीसदी बढ़कर ₹2,415 करोड़ हो गया। बेहतर रियलाइजेशन और कॉस्ट मैनेजमेंट के कारण ऑपरेटिंग मार्जिन भी 19 फीसदी से बढ़कर 20.2 फीसदी हो गया।

Bajaj Auto ने एक साल में दिया 129% का तगड़ा रिटर्न

बजाज ऑटो के शेयरों में पिछले एक महीने में करीब 22 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में इसने 37 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 77 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 129 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

नाइजीरियन एक्सपोर्ट मार्केट में चुनौतियों के बावजूद बजाज भविष्य की ग्रोथ को लेकर आशावादी बना हुआ है, जिसमें फ्रीडम मोटरसाइकिल और चेतक स्कूटर दोनों की मजबूत डिमांड का हवाला दिया गया है, साथ ही प्रोडक्शन बढ़ाने की योजना भी है।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top