Uncategorized

डिफेंस कंपनी को मिला बड़ा काम, शेयर बाजार में तेज हुई दहाड़, 180 दिन में पैसा डबल

 

Garden Reach Shipbuilders share price: डिफेंस सेक्टर की कंपनी गार्डन रीच शिपबिल्डर्स के शेयरों की कीमतों में गुरुवार को 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। डिफेंस कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह 54 मिलियन डॉलर का ऑर्डर मिलना है। कंपनी की तरफ से दी जानकारी में कहा गया है कि जर्मनी की Carsten Rehder Schiffsmakler और Reederei GmbH ने 4 मल्टी पर्पज वेसल्स बनाने का काम दिया है। इसके अलावा कंपनी को भारत सरकार ने 18 सितंबर को शेड्यूल ‘बी’ से शेड्यूल ‘ए’ CPSE में ट्रांसफर कर दिया है। इन्हीं दोनों खबरों ने आज डिफेंस कंपनी के शेयरों में जान फूंक दी।

BSE में कंपनी के शेयर गुरुवार को 1794.30 रुपये के लेवल पर खुला था। लेकिन कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 1811.20 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंचने में सफल रहा। हालांकि, 5 प्रतिशत की तेजी के बाद एक बार फिर से गार्डन रीच के शेयरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। जिस वजह से शेयर दोपहर में 1 बजे के करीब 1 प्रतिशत से अधिक टूट गए। बता दें, डीफेंस कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले 3 कारोबारी दिनों के शुरुआत में गिरावट देखने को मिली थी।

180 दिन में किया पैसा डबल

इस डिफेंस स्टॉक ने पिछले 180 दिन में 132 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, 3 साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 812 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। हालांकि, निवेशकों के नजरिए से बुरी बात यह है कि कंपनी के शेयरों का भाव एक महीने में 12 प्रतिशत टूट गया है।

गार्डन रीच का 52 वीक हाई 2,834.60 रुपये और 52 वीक लो लेवल 648.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 19,548.30 रुपये का है। इस कंपनी में सरकार की कुल हिस्सेदारी 74.50 प्रतिशत की है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top