Uncategorized

लिस्ट होते ही IPO प्राइस से नीचे आ गया शेयर, बेचने की लगी होड़, ₹82 पर आ गया भाव, पहले ही दिन नुकसान

 

Excellent Wires and Packaging: एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग आईपीओ आज शेयर बाजार में लिस्ट हो गया। कंपनी के शेयर एनएसई पर लिस्ट हुए। एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग के शेयर डिस्काउंट पर लिस्ट हुए। एनएसई एसएमई प्लेटफॉर्म यह शेयर अपने 90 रुपये के आईपीओ प्राइस बैंड के मुकाबले 5.56 प्रतिशत डिस्काउंड के साथ 85 रुपये पर लिस्ट हुए। कारोबार के दौरान इसमें और अधिक गिरावट देखी गई और यह शेयर 82 रुपये तक पहुंच गया था।

क्या है डिटेल

एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग आईपीओ निवेश के लिए 11 सितंबर को ओपन हुआ था और 13 सितंबर को बंद हुआ। कंपनी ने इसके लिए प्राइस बैंड 90 रुपये तय किया था। इस आईपीओ का साइज 12.60 करोड़ रुपये का था और इसमें 14 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल किया गया था। एसएमई आईपीओ में रिेटेल उन्माद को देखते हुए, निवेशक इस इश्यू पर बहुत अधिक उत्सुक नहीं थे। तीन दिनों में आईपीओ को केवल 20 गुना सब्सक्राइब किया गया था। इसमें खुदरा निवेशक सबसे अधिक सक्रिय रहे, जिन्होंने अपने लिए रिजर्व हिस्से से 35 गुना अधिक खरीदारी की। गैर-संस्थागत निवेशकों ने रिजर्व हिस्से से 8 गुना ज्यादा खरीदारी की और योग्य संस्थागत खरीदारों या क्यूआईबी ने इस इश्यू को सब्सक्राइब नहीं किया।

कंपनी का कारोबार

यह कंपनी साल 2021 की है। कंपनी विभिन्न प्रकार के तारों और तार रस्सियों का निर्माण करती है। इसके उत्पाद की पेशकश में स्प्रिंग स्टील वायर, हाई कार्बन वायर, गैल्वेनाइज्ड वायर (जीआई वायर), और विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए अन्य प्रकार के तार शामिल हैं। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो को मोटे तौर पर तीन खंडों में वर्गीकृत किया गया है: पीतल के तार और उत्पाद, स्टील के तार और उत्पाद, और पैकेजिंग उत्पाद। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कई उद्देश्यों को फाइनेंस करने के लिए करने करेगी। इसमें भूमि अधिग्रहण और भवन का निर्माण, प्लांट और मशीनरी की खरीद आदि शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top