Uncategorized

IPO की आहट से पहले माधुरी दीक्षित ने स्विगी पर लगाया दांव, खरीदे डेढ़ करोड़ के शेयर

चर्चित अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने फूड और ग्रोसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी में निवेश किया है। मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार माधुरी दीक्षित ने कंपनी के शेयर खरीदे हैं। स्विगी (Swiggy IPO) की लिस्टिंग की इस साल शेयर बाजार में हो सकती है।

3 करोड़ रुपये का हुआ है निवेश

माधुरी दीक्षित ने इस कंपनी के शेयर सेकेंड्री मार्केट में खरीदे हैं। माधुरी दीक्षित के साथ रितेश मलिक ने भी स्विगी में निवेश किया है। रितेश मलिक Innov8 के फाउंडर हैं। रिपोर्ट के अनुसार दीक्षित और मलिक ने मिलकर 3 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं। जोकि मिनिमम इनवेस्टमेंट अमाउंट भी था। दोनो निवेशकों ने डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपये का निवेश किया है। माधुरी दीक्षित और रितेश मलिक बराबर के हिस्सेदार बने हैं। बता दें, सेकेंड्री मार्केट वह जगह है जहां कंपनी के मौजूदा शेयर होल्डर्स कंपनी के बिना हस्ताक्षेप के शेयरों की बिक्री करते हैं।

इस साल के अंत में आ सकता है IPO

रिपोर्ट के अनुसार माधुरी दीक्षित ने 345 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से यह निवेश किया है। हालांकि, स्विगी की तरफ से इस पूरे प्रकरण को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

स्विगी का आईपीओ इस साल के अंत तक आ सकता है। बेंगलुरु की कंपनी के आईपीओ का साइज 11,664 करोड़ रुपये का हो सकता है।

कंपनी की वित्तीय स्थिति कैसी है?

वित्त वर्ष 2024 में स्विगी का रेवन्यू 11,247 करोड़ रुपये रहा है। जोकि वित्त वर्ष 2023 के मुकाबले 36 प्रतिशत अधिक है। एक साल पहले इसी वित्त वर्ष में कंपनी का रेवन्यू 8265 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी के नजरिए से अच्छी बात यह है कि उनका घाटा 44 प्रतिशत घटकर 2350 करोड़ रुपये रह गया है। बता दें, स्विगी की प्रतिद्वंदी कंपनी जोमैटो का वित्त वर्ष 2024 के दौरान रेवन्यू 12,114 करोड़ रुपये रहा था। जबकि इस दौरान कंपनी का प्रॉफिट 351 करोड़ रुपये रहा है। इस साल जोमैटो के शेयरों की कीमतों में 120 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी की लिस्टिंग 2021 में हुई थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top