Markets

Multibagger picks : जूबिलेंट फूड्स जल्द पार कर सकता है अपना ऑलटाइम हाई, L&T जाएगा 4000 रुपए के पार : मितेश ठक्कर

Multibagger stocks : बाजार केटेक्निकल सेटअप पर बात करते हुए टेक्निकल एनालिस्ट मितेश ठक्कर ने कहा कि इस समय बैंक निफ्टी अपनी अंडरपरफॉर्मेंस को कवर करने की कोशिश कर रहा है और निफ्टी की तुलना में ज्यादा बेहतर दिख रहा है। निफ्टी बैंक ने आज 52600 के नियर टर्म टारगेट को पार कर लिया है। अब ये जल्दी ही 53000 -53100 का स्तर छूता दिख सकता है। वहीं, निफ्टी आईटी में दबाव बने रहने की उम्मीद है। ऐसे में अगर किसी को ट्रेड करना है तो फाइनेंशियल्स में लांग पोजीशन जोड़े और आईटी में शॉर्टिंग के मौके खोजें।

आईटी में इस समय शार्ट टर्म करेक्शन के हिसाब से इंफोसिस के पुट ऑप्शन में दांव लगाने की सलाह है। इंफोसिस में करेक्शन चालू हुआ है। इसका पहला सपोर्ट 1890 रुपए के आसपास था। ये सपोर्ट टूटने पर ये शेयर 1830-1840 रुपए के रेंज में जा सकता है। इसके अलावा टीसीएस में भी सेल कॉल है यहां पर भी इसने 4440-4450 रुपए की रेंज को इसने तोड़ दिया है। इस स्टॉक में नीचे की तरह 4250-4240 रुपए का टारगेट हासिल हो सकता है। इसके अलावा टेक महिंद्रा और परसिस्टेंस सिस्टम में भी मुनाफावसूली के साफ संकेत दिख रहे हैं।

जूबिलेंट फूड्स पर बात करते हुए मितेश ठक्कर ने कहा कि इस स्टॉक के लॉन्ग और शॉर्ट टर्म दोनों ही ट्रेंड काफी पॉजिटिव हैं। स्टॉक का टेक्निकल सेटअप काफी अच्छा है। यह स्टॉक जल्द ही 805 रुपए का अपना ऑलटाइम हाई पार करता दिख सकता है। स्टॉक में एक ही चिंता की बात है। वह है इसकी लगातार 6 महीनें से चल रही रैली। ऐसे में इसका शॉर्ट टर्म चार्ट बहुत ज्यादा ओवरबॉट है। ऐसे में अगर किसी प्रॉफिट बुकिंग में ये स्टॉक 620-630 रुपए के आसपास मिलता है तो इसमें किस्तों में खरीदारी करने की सलाह (एक्युमुलेशन) होगी। मौका चूक जाने के डर से बचने के लिए स्टॉक में थोड़ा अभी लें थोड़ा गिरावट में खरीदें।

कैपिटल गुड्स शेयरों पर बात करते हुए मितेश ठक्कर ने कहा कि उन्हें इस सेक्टर में L&T का शेयर की सबसे अच्छा लग रहा है। ये स्टॉक कंसोलीडेशन के बाद अपर एंड के पास आ गया है। स्टॉक दिखा रहा है कि वह 3760-3770 रुपए के स्तर को पार कर जाएगा। अगर ऐसा होता है तो फिर इसमें 4000 रुपए से ऊपर का स्तर भी देखने क मिल सकता है।

मितेश ठक्कर के कैपिटल गुड्स शेयरों में ABB भी अच्छा दिख रहा है। स्टॉक काफी समय से साइडवेज रहा और अब इसमें बेस बिल्डिंग चल रही है। अगर स्टॉक में रेंज ब्रेकआउट होता है और ये 8020 रूपए के ऊपर जाने में कामयाब रहता है तो फिर इसमें 8600-8800 रुपए का स्तर देखने को मिल सकता है।

मितेश ठक्कर ने बताया कि वे पिछले कई दिनों से गोदरेज एग्रोवेट में एक्युमुलेशन कर रहे हैं। स्टॉक पिछले कई हफ्तों से 860 रुपए से लेकर 780-770 रुपए के बीच में चल रहा है। स्टॉक के लॉन्ग टर्म चार्ट बुलिश हैं। स्टॉक जल्दी ही एक ब्रेक आउट देगा। 860 रुपए के ऊपर जाने पर इसमें नया ट्रिगर फायर होगा। तब तक इसमें धीरे-धीरे एक्युमुलेट करने की सलाह होगी। इस स्टॉक में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा एसबीआई कार्ड्स में भी आगे अच्छी तेजी की उम्मीद दिख रही है। इस स्टॉक में भी एक्युमुलेट करने की सलाह होगी। स्टॉक के लॉन्ग टर्म चार्ट बुलिश हैं। 775-770 के आसपास इस स्टॉक को पोर्टफोलियो में जोड़ें। स्टॉप-लॉस 740 रुपए का रखें। आने वाले कुछ हफ्तों में इस स्टॉक में 940 रुपए से ऊपर का स्तर देखने को मिल सकता है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top