मुंबई की रियल एस्टेट फर्म आर्केड डिवेलपर्स के IPO के निवेशकों को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। बिडिंग के तीसरे दिन कंपनी के IPO को 27.06 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। कंपनी के IPO का प्राइस बैंड 121-128 रुपये है। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी का इरादा इस इश्यू के जरिये 410 करोड़ रुपये जुटाना है।
एक्सचेंजों पर उपलब्ध सब्सक्रिप्शन डेटा के मुताबिक, निवेशकों ने 18 सितंबर को 64.34 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे जो ऑफर साइज का 2.37 गुना है। IPO सब्सक्रिप्शन को बढ़ाने में नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (हाई नेटवर्थ इंडिवजुअल्स) की अहम भूमिका रही और उन्होंने आवंटित कोटे से 53.21 गुना शेयरों की खरीदारी की। इसके अलावा, रिटेल इनवेस्टर्स सेगमेंट में रिजर्व कोटे के मुकाबले 31.04 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।
क्वॉलिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने इस इश्यू में अब तक कम दिलचस्पी दिखाई है और इस सेगमेंट के इश्यू को 0.46 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। हालांकि, कंपनी के एंप्लॉयीज पहले दिन से इश्यू को लेकर आक्रामक रहे हैं और उन्होंने अपने लिए आवंटित कोटे के मुकाबले 27.73 गुना खरीदारी की है। आर्केड डिवेलपर्स ने अपने एंप्लॉयीज के लिए 2 करोड़ इक्विटी शेयर आरक्षित किया है। कंपनी का पब्लिक इश्यू 19 सितंबर को बंद होगा।
रियल एस्टेट डिवेलपर एंकर बुक के जरिये पहले ही 122.4 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। इस IPO का एंकर बुक 13 सितंबर को लॉन्च किया गया था। एंकर बुक में BNP पारिबा फाइनेंशियल मार्केट्स, संत कैपिटल फंड, स्टर्न ग्लोबल फंड वीसीसी जैसे इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने हिस्सा लिया। इसके अलावा, रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स फाइल करने से पहले आर्केड ने प्री-IPO प्लेसमेंट के जरिये 20 करोड़ रुपये जुटाए।