Uncategorized

BSE Ltd के शेयरों में 17% की तेजी, मालामाल करने वाले शेयरों पर दांव लगाना रहेगा सही?

 

BSE Share price: बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड (Bombay Stock Exchange Ltd) के शेयरों की कीमतों में बुधवार को 17 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बीएसई के शेयरों में पिछले 4 कारोबारी दिनों में 3 बार उछाल दर्ज की गई है। बता दें, बीएसई के शेयरों का भाव रिकॉर्ड हाई तक पहुंचने में सफ्रल रहा है। आइए जानते हैं कि अब निवेश करना इसमें सही रहेगा या नहीं?

महज 4 कारोबारी दिनों के दौरान बीएसई के शेयरों की कीमतों में 32 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली। इसमें अकेले सोमवार को बीएसई का स्टॉक 18 प्रतिशत तक चढ़ गया। हालांकि, मंगलवार को शेयरों पर दबाव देखने को मिला। जिस वजह 3 प्रतिशत की गिरावट हुई। बता दें, 23 जुलाई को बीएसई के शयेरों का भाव 2115 रुपये के स्तर पर था। तब से अबतक बीएसई के शेयरों की कीमतों में 80 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

किस जोन में हैं बीएसई के शेयर

सीएनबीसी टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार बीएसई के शेयर चार्ट्स पर “overbought zone” में ट्रेड कर रहा है। शेयर का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 80 के ऊपर है। RSI 70 के ऊपर पहुंचने पर स्टॉक “overbought” जोन में आ जाता है। बीएसई के शेयर एनएसई आईपीओ की वजह से भी फोकस में हैं। पिछले हफ्ते सेबी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और उनके 7 अधिकारियों के खिलाफ लगे चार्जेज को समाप्त कर दिया था। इस स्टॉक को लेकर एक्सपर्ट्स की सलाह है धैर्य बनाए रखने की है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि शेयरों पर पोजीशन लेने से पहले ‘वेट एंड वाच’ की पॉलिसी अपनाएं।

NSE की लिस्टिंग बीएसई के लिए फायेदमंद साबित होगी। क्योंकि एनएसई की लिस्टिंग बीएसई में होगी। बता दें, बीएसई की लिस्टिंग एनएसई में हुई है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। किसी भी निवेश से पहले सोच-समझ कर ही फैसला करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top