Uncategorized

अपने कारोबार को अलग करेगी यह कंपनी, IPO लाने का ऐलान, शेयर में 20% का लगा अपर सर्किट, ₹34 पर आया भाव

 

Microcap Stock: माइक्रोकैप कंपनी साबू सोडियम क्लोरो लिमिटेड (Saboo Sodium Chloro Ltd) के शेयर आज सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में थे। कंपनी के शेयर में आज 20% का अपर सर्किट लग गया और यह शेयर 34.72 पर पहुंच गया था। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऐलान है। दरअसल, कंपनी के बोर्ड द्वारा साबू सोडियम क्लोरो लिमिटेड के भविष्य के कार्यों के संबंध में बड़ा ऐलान किया गया है। बता दें कि साबू सोडियम क्लोरो लिमिटेड में दिग्गज निवेशक दिलीपकुमार लाखी की भी बड़ी हिस्सेदारी है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने आज शेयर बाजारों को सूचित किया कि वह अपनी हॉस्पिटैलिटी एसेट को पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी में बदलेगी और फिर अलग हुई कंपनी – संस्कार रिसॉर्ट्स का आईपीओ लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपनी फाइलिंग में बताया है, “इस प्रस्ताव का उद्देश्य एसएससीएल शेयरधारक वैल्यू को अनलॉक करना और हॉस्पिटैलिटी पोर्टफोलियो का विस्तार करना है।” इसमें कहा गया है कि आईपीओ 75 से 105 करोड़ रुपये की सीमा में एक नया इश्यू होने की उम्मीद है, जिसमें साबू सोडियम क्लोरो लिमिटेड के पास संस्कार रिसॉर्ट्स में बहुमत हिस्सेदारी बरकरार रहेगी। कंपनी ने यह भी बताया कि “हाल के सालों में संस्कार जयपुर की संपत्ति और भूमि परिसंपत्तियों के बाजार वैल्यू में पर्याप्त वृद्धि हुई है।” कंपनी ने कहा कि संस्कार रिसॉर्ट्स आईपीओ से जुटाई का राशि का उपयोग अपने होटल पोर्टफोलियो को चौगुना करने, राजस्थान में चार संपत्तियों तक विस्तार करने के लिए करेगा। इसमें कहा गया है कि 650 लग्जरी कमरे जोड़े जाएंगे।

दिलीपकुमार लाखी का बड़ा दांव

कंपनी के शेयर में बाजार के दिग्गज निवेशक दिलीपकुमार लाखी की भी हिस्सेदारी है। 30 जून तक उनके पास कंपनी के 5,77,071 शेयर थे, जो कुल इक्विटी का 1.37 प्रतिशत है। बता दें कि लक्खी वही व्यक्ति हैं जिन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के लिए सबसे अधिक दान दिया था, जिसमें उन्होंने 101 किलो सोना दान किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 68 करोड़ रुपये थी। साबू सोडियम क्लोरो का मार्केट कैप 145.72 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top