Uncategorized

Bajaj Housing Finance बनी देश की सबसे वैल्युएबल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी, मार्केट कैप ₹1.37 लाख करोड़ के पार

 

Bajaj Housing Finance: बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड शेयर बाजार में लिस्टिंग के दिन ही करीब देश की सबसे वैल्युएबल हाउसिंग फाइनेंस बन गई. बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के शेयर की बाजार में शुरुआत काफी अच्छी रही. कंपनी का शेयर पहले दिन के कारोबार में 70 रुपये के इश्यू प्राइस से करीब 136% चढ़कर 165 रुपये के भाव पर बंद हुए.

देश की सबसे वैल्युएबल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी BAJAJHFL

शेयर भाव में जोरदार तेजी आने से कारोबार के अंत में बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (Bajaj Housing Finance) का मार्केट कैप. 1,37,406.09 करोड़ रुपये रहा.इसके साथ ही बजाज हाउसिंग फाइनेंस देश की सबसे वैल्युएबल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी बन गई.

हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (HUDCO) 49,476.96 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ दूसरे स्थान पर है. इसके बाद एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) 37,434.54 करोड़ रुपये के वैल्युशन के साथ तीसरे और पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस (PNB Housing Finance) 27,581.41 करोड़ रुपये वैल्युएशन के साथ चौथे स्थान पर है.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) के 6,560 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) को बोली के अंतिम दिन 11 सितंबर को 63.60 गुना अभिदान मिला था. इश्यू का प्राइस बैंड 66-70 रुपये प्रति शेयर रखा गया था.

 

शेयर बिक्री भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नियमों के अनुपालन में की गई थी. इसके मुताबिक, अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के लिए सितंबर, 2025 तक शेयर बाजारों में लिस्ट होना जरूरी है. यह फर्म हाउसिंग और कमर्शियल एसेट्स की खरीद और रिन्युअल के लिए फंड मुहैया कराती है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top