Markets

Dixon Tech के शेयरों में 8% की तेजी, कंपनी ने नोटबुक बनाने के लिए ASUS के साथ किया समझौता

Dixon Tech Share: डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में आज 16 सितंबर को करीब 8 फीसदी तक की शानदार तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 7.86 फीसदी की बढ़त के साथ 14044.80 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 14050 रुपये के अपने 52-वीक हाई को छू लिया। दरअसल, इसकी सब्सिडियरी कंपनी पैडगेट इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में नोटबुक बनाने के लिए ASUS के साथ समझौता किया है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हुई है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 83,929 करोड़ रुपये हो गया है।

Dixon Tech में 6 दिनों में 16% का उछाल

आज लगातार छठा दिन है, जब डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयरों में तेजी आई है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में करीब 16 फीसदी की रैली आई है। बता दें कि ASUS एक मल्टी-नेशनल कंपनी है जो मदरबोर्ड और हाई क्वालिटी वाले पर्सनल कंप्यूटर के साथ-साथ एक लीडिंग कंज्यूमर नोटबुक वेंडर के लिए जानी जाती है।

ASUS के साथ एग्रीमेंट पर Dixon Tech का बयान

डिक्सन टेक्नोलॉजीज ने कहा कि वह ASUS को लॉन्ग टर्म पार्टनर के रूप में देखती है। कंपनी के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अतुल लाल ने कहा, “ASUS ने अपनी एडवांस टेक्नोलॉजी की बदौलत दुनिया भर में अपनी मजबूत और भरोसेमंद पैठ बनाई है और हम उन्हें अपने आदर्श लॉन्ग टर्म स्ट्रेटेजिक पार्टनर के रूप में देखते हैं जो हमारे कोर वैल्यू को साझा करते हैं: क्वालिटी, इंजीनियरिंग कौशल और कस्टमर की संतुष्टि पर फोकस करना। हम नोटबुक प्रोडक्ट्स के निर्माण के लिए एक-दूसरे की ताकत का लाभ उठाने का इरादा रखते हैं।”

कंपनी लैपटॉप और आईटी हार्डवेयर प्रोडक्ट्स को एक अहम ग्रोथ इंजन के रूप में देख रही है। कंपनी ने कहा, “एक टीम के रूप में हम मोबाइल के मोर्चे पर सफलतापूर्वक एग्जीक्यूट करने में सक्षम रहे हैं, हम आईटी प्रोडक्ट्स में भी ऐसा ही करने की इच्छा रखते हैं।”

Dixon Tech के पास Lenovo और Acer का पहले से है कॉन्ट्रैक्ट

डिक्सन के पास नोटबुक बनाने के लिए Lenovo और Acer के साथ पहले से ही कॉन्ट्रैक्ट हैं और वह पहले से ही Acer के लिए मैन्युफैक्चरिंग कर रहा है। जून तिमाही के लिए अर्निंग कॉल के दौरान कंपनी ने कहा, “हमारे पास देश में संचालित टॉप 5 ग्लोबल ब्रांडों में से टॉप चार कस्टमर्स हैं।” कंपनी ने लेनोवो नोटबुक के लिए न्यू प्रोडक्ट इंट्रोडक्शन (NPI) प्रोसेस भी शुरू कर दी है और इसका बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन Q3FY25 में शुरू होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top