Markets

Lumax Auto के शेयरों में 10% की दमदार रैली, ग्रीनफ्यूल एनर्जी सॉल्यूशंस में मेजोरिटी स्टेक खरीदेगी कंपनी

Lumax Auto share: ऑटोमोटिव सिस्टम और कंपोनेंट सप्लाई करने वाली कंपनी ल्यूमैक्स ऑटो टेक्नोलॉजीज के शेयरों में आज 16 सितंबर को 10 फीसदी तक की दमदार रैली देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 7.62 फीसदी की बढ़त के साथ 560.40 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने ग्रीनफ्यूल एनर्जी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड में मेजोरिटी स्टेक हासिल करने के लिए एक स्ट्रेटेजिक एग्रीमेंट की घोषणा की है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। स्टॉक का 52-वीक हाई 608.15 रुपये और 52-वीक लो 334.50 रुपये है।

Lumax Auto की ग्रीन और अल्टरनेट फ्यूल सेगमेंट में एंट्री 

इस अधिग्रहण के साथ ल्यूमैक्स ऑटो ने सीएनजी और हाइड्रोजन एप्लिकेशन सहित ग्रीन और अल्टरनेट फ्यूल के तेजी से बढ़ते सेगमेंट में एंट्री कर ली है। ग्रीनफ्यूल को हाई प्रेशर फ्यूल डिलीवरी और स्टोरेज सिस्टम में एक्सपर्टाइज के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही कंपनी ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए फायर और स्मोक अलार्म सिस्टम भी उपलब्ध कराती है। कंपनी मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल्स जैसी बड़ी OEM को सप्लाई करती है।

इस डील से ल्यूमैक्स ऑटो को अपने प्रोडक्ट ऑफरिंग को बेहतर बनाने और भारत में ऑटोमोटिव OEM के लिए अपने सॉल्यूशन को डायवर्सिफाई करने में मदद मिलेगी। ग्रीनफ्यूल के सहायक बिजनेस को अधिग्रहण से बाहर रखा जाएगा, फ्यूल सिस्टम और संबंधित टेक्नोलॉजीज में इसकी मुख्य दक्षताओं को ल्यूमैक्स ऑटो के पोर्टफोलियो में इंटीग्रेट किया जाएगा।

Lumax Auto के प्रमोटर डायरेक्टर का बयान

ल्यूमैक्स ऑटो के प्रमोटर डायरेक्टर दीपक जैन ने कहा, यह इंडस्ट्री लीडर्स के साथ रणनीतिक साझेदारी की हमारी लॉन्ग टर्म ग्रोथ स्ट्रेटेजी में एक और कदम है। सीएनजी व्हीकल मार्केट में मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है, खास तौर पर पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में, हम अपने ग्राहकों को हाई क्वालिटी सॉल्यूशन देने और ‘अल्टरनेट फ्यूल’ सेगमेंट में सिस्टम और कंपोनेंट्स के लिए एक इंडस्ट्री लीडर बनने के लिए इस प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top