Markets

Bajaj Housing Finance की ब्लॉकबस्टर लिस्टिंग: LIC हाउसिंग फाइनेंस और PNB हाउसिंग फाइनेंस के शेयर 6% तक लुढ़के

16 सितंबर को एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस और पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों को 6 प्रतिशत तक की मार झेलनी पड़ी। शेयर बाजार में कॉम्पिटीटर बजाज हाउसिंग फाइनेंस की ब्लॉक​बस्टर लिस्टिंग को इस गिरावट की अहम वजह माना जा रहा है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस का शेयर अपने आईपीओ के अपर प्राइस बैंड 70 रुपये से 114 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हुआ। इसके बाद 10 प्रतिशत का उछाल आया और 165 रुपये पर अपर सर्किट लग गया।

कंपनी के 6,560 करोड़ रुपये के IPO को भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था और यह 63.60 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वर्षों बाद बजाज ग्रुप की कोई कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हुई है।

PNB हाउसिंग फाइनेंस और LIC ​हाउसिंग फाइनेंस में कितनी बिकवाली

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का शेयर बीएसई पर हरे निशान में 1154.10 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से 5.6 प्रतिशत तक लुढ़का और 1071.60 रुपये के लो तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 28400 करोड़ रुपये है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का शेयर बीएसई पर सुबह बढ़त के साथ 728.35 रुपये पर खुला। फिर इसने पिछले बंद भाव से 6 प्रतिशत टूटकर 678.10 रुपये का लो छुआ। कंपनी का मार्केट कैप 37500 करोड़ रुपये पर है।

बजाज फाइनेंस का शेयर भी टूटा

उम्मीद की जा रही थी कि बजाज हाउसिंग फाइनेंस की अच्छी लिस्टिंग से इसकी पेरेंट कंपनी बजाज फाइनेंस के शेयर में तेजी आएगी। लेकिन 16 सितंबर को इसमें 3 प्रतिशत की गिरावट है। बजाज फिनसर्व का शेयर भी 2 प्रतिशत लुढ़का है। शुक्रवार, 13 सितंबर को ये दोनों शेयर 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए थे।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top