Markets

Stock Picks: सोने के कीमतों में रिकॉर्ड तेजी से दौड़ेगे ये गोल्ड फाइनेंस शेयर, मैक्रोटेक, LIC हाउसिंग सहित इन शेयरों पर भी रखें फोकस

13 सितंबर को भारतीय इक्विटी सूचकांक गिरावट के साथ बंद हुए हैं। निफ्टी हल्की कमजोरी के साथ 25,350 के नीचे बंद हुआ हुआ। सीएनबीसी-आवाज़ के अनुज सिंघल ने कहा अगर आप बड़े ट्रेंड के साथ रहेंगे तो बाजार आपको रिवॉर्ड करेगा। ऐसे में बाजार में लॉन्ग रहें, SL को बढ़ाकर ऊपर लाते रहें। निफ्टी लॉन्ग सौदों का नया ट्रेलिंग SL 25,250 (क्लोजिंग) पर है। हमारा नजरिया इस सीरीज में 26,000 और इस साल 27,272 का कायम है। ऐसे में बिग स्टॉक्स के तौर पर अनुज सिंघल ने कुछ ऐसे शेयरों का चुनाव किया है जिनमें पूरे दिन हचलच देखने को मिल सकती हैं। तो आइए डालते है उनके बिग स्टॉक्स पर एक नजर।

गोल्ड फाइनेंस कंपनियों पर फोकस (GREEN)

अनुज का कहना है कि सोने में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। COMEX पर सोना $2600 के नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया है। जिसके चलते मुथूट, मणप्पुरम में आज जोरदार तेजी संभव है। अनुज ने कहा कि सोने की ऊंची कीमतें दोनों शेयरों के लिए पॉजिटिव है। सोने के दाम बढ़ने से कोलेट्रल में रखे सोने की वैल्यू बढ़ती है। लोन-टू-वैल्यू बढ़ने से कंपनियां ज्यादा लोन दे सकेंगी।

फोकस में LIC हाउसिंग, कैनफिन होम्स (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि शुक्रवार को भी इन दोनों बिग स्टॉक में की चर्चा हुई थी। बजाज हाउसिंग की लिस्टिंग का असर दिखना चाहिए। बजाज हाउसिंग की 100% प्रीमियम से ज्यादा पर लिस्टिंग संभव है। लिस्टिंग पर शेयर 7x P/BV पर ट्रेड करेगा। उनका कहना है कि LIC हाउसिंग, कैनफिन होम्स इसके मुकाबले काफी सस्ते है। लेकिन बजाज हाउसिंग की ग्रोथ कहीं ज्यादा तेज है।

मैक्रोटेक (GREEN)

अनुज सिंघल को मैक्रोटेक का शेयर पसंद आ रहा है। अनुज का कहना है कि नोमुरा ने स्टॉक पर खरीदारी की राय दी है और स्टॉक के लिए 1600 रुपये का लक्ष्य दिया है। ब्रोकरेज का कहना है कि सही कैपिटल अलोकेशन स्ट्रैटेजीज के साथ मजबूत नतीजों की उम्मीद है। FY25-26 के दौरान प्री-सेल्स में 20% CAGR की उम्मीद है। भविष्य में अच्छी ग्रोथ कायम रहने की उम्मीद है। लक्ष्य से कहीं बेहतर बिजनेस डेवलपमेंट संभव है। पलावा इंफ्रा अपग्रेड के कगार पर, वॉल्यूम और प्राइस ग्रोथ दोनों का फायदा मिलेगा। शेयर अभी 32x 2025 EV/EBITDA के वैल्युएशन पर ट्रेड कर रहा है। अहम रिस्क: भारत के रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी बाजार में सुस्ती या पलावा के करीब इंफ्रा अपग्रेड में देरी हो रही।

कच्चे और रिफाइंड ऑयल पर कस्टम ड्यूटी बढ़ी है जिसके चलते अनुज मैरिको के शेयर में बियरिश नजर आ रहे है। उनका कहना है कि कच्चे और रिफाइंड ऑयल पर कस्टम ड्यूटी बढ़ने की खबर मैरिको के लिए निगेटिव होगी। बता दें कि रिफाइंड एडिबल ऑयल पर ड्यूटी 13.75% से बढ़कर 35.75% की गई है। क्रूड पाम ऑयल पर ड्यूटी 0% से बढ़ाकर 20% हुई है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top