Uncategorized

AAI से मिला बड़ा कॉन्ट्रैक्ट, कल फोकस में रहेंगे शेयर, ₹17 का है भाव

 

Caspian Corporate Services Limited: कैस्पियन कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड के शेयर कल सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रह सकते हैं। कंपनी के शेयर बीते शुक्रवार को 3% तक चढ़कर 17.43 रुपये पर पहुंच गए थे। बता दें कि कैस्पियन कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड की सहायक कंपनी सुमति ब्राइट शाइन एयरपोर्ट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (AAI) से 10 साल का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। कंपनी ने अंडमान हवाई अड्डे पर ग्राउंड हैंडलिंग ऑपरेशन शुरू किया है। शुरुआती साल के लिए लगभग 3 करोड़ रुपये के इस घरेलू कॉन्ट्रैक्ट के अंडमान द्वीप समूह में बढ़ती यात्रा और पर्यटन के अनुरूप बढ़ने की उम्मीद है। आने वाले वर्ष में ग्राउंड हैंडलिंग सेवाओं से कंपनी का राजस्व 3 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है।

कंपनी ने बांटे हैं 2 बोनस शेयर

बता दें कि कंपनी के शेयरों का एक्स-ट्रेड बोनस शेयर 2:1 के रेशियो में हुआ है, यानी कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक 1 इक्विटी शेयर के लिए 2 बोनस शेयर की एक्स-डेट शुक्रवार, 09 अगस्त, 2024 थी। इससे पहले साल 2013 में कंपनी के शेयरों ने 10:1 के रेशियो में एक्स-स्प्लिट में कारोबार किया था।

कंपनी के शेयरों का हाल

शुक्रवार को कैस्पियन कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड के शेयर 16.93 रुपये के पिछले बंद स्तर से 2.84 प्रतिशत बढ़कर 17.41 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए थे। इसमें इंट्राडे हाई 18.19 रुपये और इंट्राडे लो 17 रुपये था। स्टॉक का 52-सप्ताह का हाई 24.82 रुपये है। इसका 52 हफ्ते का निचला स्तर 9.49 रुपये है। स्टॉक सिर्फ 1 साल में 83 फीसदी बढ़ गया और 3 साल में 500 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

कंपनी का कारोबार

कैस्पियन कॉर्पोरेट सर्विसेज लिमिटेड साल 2011 में स्थापित पूरे भारत में कारोबार को सेवाओं की एक डिटेल चेन प्रोवाइड करती है। मूल रूप से इंटेलिवेट कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड के नाम से जानी जाने वाली कंपनी ने प्रबंधन में बदलाव के जवाब में अपना नाम बदलकर कैस्पियन कॉर्पोरेट सर्विसेज लिमिटेड कर लिया। कंपनी का मार्केट कैप 300 करोड़ रुपये से अधिक है और 3 साल की स्टॉक कीमत 200 प्रतिशत सीएजीआर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top