Markets

Bonus Issue: 4 शेयरों पर 1 शेयर फ्री में दे रही है IT सर्विस मैनेजमेंट कंपनी, 19 सितंबर फिक्स की है रिकॉर्ड डेट

Bonus Share: आईटी सर्विस मैनेजमेंट कंपनी सैकसॉफ्ट लिमिटेड (Saksoft Limited) का शेयर 19 सितंबर को एक्स-बोनस ट्रेड करेगा। कंपनी ने अगस्त महीने में 1:4 के रेशियो में बोनस शेयर देने की घोषणा की थी। इसका मतलब है कि शेयरहोल्डर्स को उनके पास मौजूद हर 4 फुली पेड अप इक्विटी शेयरों पर 1 नया फुली पेड अप इक्विटी शेयर बोनस के तौर पर मिलेगा। शेयर की फेस वैल्यू 1 रुपये है। इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 19 सितंबर 2024 है। इस तारीख तक जिन शेयरधारकों के नाम शेयरों के लाभार्थी मालिकों के तौर पर रजिस्टर ऑफ मेंबर्स ऑफ द कंपनी या डिपॉजिटरीज के रिकॉर्ड्स में होंगे, वे बोनस शेयर पाने के हकदार होंगे।

Saksoft पूरी दुनिया में फिनटेक, ट्रांसपोर्टेशन एंड लॉजिस्टिक्स, टेलिकॉम एंड यूटिलिटीज, रिटेल ई-कॉमर्स और हेल्थकेयर कस्टमर्स के लिए एक डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सॉल्यूशन पार्टनर है। यह अपने क्लाइंट्स की एप्लीकेशन इंजीनियरिंग, क्वालिटी एश्योरेंस एंड टेस्टिंग, डेटा एनालिटिक्स, क्लाउड, इंफ्रास्ट्रक्चर और साइबर सिक्योरिटी सर्विसेज से मदद करती है।

6 महीने में Saksoft शेयर 65% मजबूत

कंपनी के शेयर ने पिछले 5 वर्षों में 1300 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न दिया है। 6 महीने के अंदर शेयर की कीमत 65 प्रतिशत चढ़ी है। बीएसई पर शुक्रवार, 13 सितंबर को शेयर 360.85 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी का मार्केट कैप 3600 करोड़ रुपये है। कंपनी में जून 2024 के आखिर तक प्रमोटर्स के पास 66.64 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Augmento Labs को खरीद चुकी है कंपनी

इस साल जून महीने में सैकसॉफ्ट लिमिटेड ने Augmento Labs Private Limited में 100 प्रतिशत इक्विटी इंट्रेस्ट खरीदने के लिए शेयर परचेज एग्रीमेंट किया था। कंपनी ने कहा था कि इस खरीद के पूरा होने के बाद Augmento Labs, सैकसॉफ्ट के पूर्ण मालिकाना हक वाली सब्सिडियरी बन जाएगी। Augmento Labs एक डिजिटल इंजीनियरिंग कंपनी है, जिसके भारत और अमेरिका में एंटरप्राइज क्लाइंट हैं। वित्त वर्ष 2024 में सैकसॉफ्ट लिमिटेड की इनकम 768.57 करोड़ रुपये और शुद्ध मुनाफा 96.17 करोड़ रुपये रहा।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top