Uncategorized

1900% चढ़ गया यह पावर शेयर, कंपनी दे रही 1 फ्री शेयर, पहले ₹27 था भाव, अब ट्रेडिंग कर दी गई है बंद

 

Ujaas Energy Ltd: पावर जेनरेटेड कंपनी उजास एनर्जी के शेयर की कीमत 16-20 सितंबर के बीच कारोबारी सेशन के दौरान फोकस में रहेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी अपने आगामी 1:4 के रेशियो में बोनस इश्यू को पांच दिनों में एक्स-डेट करने जा रही है। बता दें कि उजास एनर्जी दिवालियापन प्रक्रिया से गुजर रही है। इसलिए कंपनी के शेयर 9 सितंबर से कारोबार नहीं कर रहे हैं। इसका लास्ट शेयर प्राइस 532.65 रुपये है। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी है। इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर 2.05 रुपये है। बता दें कि पिछले छह महीने में यह शेयर 1900% चढ़ गया है। इस दौरान इसकी कीमत 27 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है।

उजास एनर्जी बोनस शेयर

कंपनी निवेशकों को 1:4 के बोनस शेयर देने जा रही है। मतलब, कंपनी मौजूदा चार इक्विटी शेयरों पर 1 फ्री शेयर जारी करेगी। नियामक फाइलिंग के अनुसार, बोर्ड ने बोनस शेयरों के आवंटन पर विचार किया है और मंजूरी दे दी है और शुक्रवार 20 सितंबर, 2024 को बोनस शेयरों के आवंटन के लिए रिकॉर्ड डेट की भी मंजूरी दे दी है।

कंपनी का कारोबार

उजास एनर्जी लिमिटेड मार्च 2012 में राजगढ़ (मध्य प्रदेश) में चालू किए गए 2 मेगावाट के सोलर एनर्जी प्लांट से देश में सोलर आरईसी बनाने और बेचने वाली पहली कंपनी है। कंपनी एनर्जी कंट्रोलर के लिए ट्रांसफार्मर और पैनल मीटर का निर्माण भी करती है। वर्तमान में बीएसई पर उजास एनर्जी स्टॉक को आईबीसी के कारण ट्रेडिंग प्रतिबंध के तहत रखा गया है। दरअसल, स्टॉक आईआरपी के अंतर्गत है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top