Uncategorized

16 सितंबर को खुलेगा यह IPO, ग्रे मार्केट में अभी से 61% प्रीमियम पर पहुंचा भाव, प्राइस बैंड ₹263

 

Northern Arc Capital IPO: गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का 777 करोड़ रुपये का आईपीओ 16 सितंबर को खुलेगा। निवेशक इस इश्यू में 19 सितंबर तक दांव लगा सकते हैं। नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के आईपीओ का प्राइस बैंड 249-263 रुपये प्रति शेयर तय किया है। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 13 सितंबर को ओपन हुआ था। आईपीओ के तहत 500 करोड़ रुपये वैल्यू के ताजा इक्विटी शेयरों के साथ निवेशकों की तरफ से 277 करोड़ रुपये तक के 1,05,32,320 शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी। इस तरह इश्यू का साइज 777 करोड़ रुपये हो जाता है। बता दें कि ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर अभी से ही 61% प्रीमियम पर उपलब्ध हैं।

क्या चल रहा GMP?

Investorgain.com के अनुसार, नॉर्दर्न आर्क कैपिटल आईपीओ ग्रे मार्केट में 158 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग कीमत 421 रुपये हो सकती है। यानी पहले ही दिन निवेशकों को करीबन 61% का मुनाफा हो सकता है।

क्या है डिटेल

नॉर्दर्न आर्क एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) है और एक दशक से अधिक समय से वित्तीय समावेशन क्षेत्र में सक्रिय है। कर्मचारी आरक्षण भाग में बोली लगाने वाले पात्र कर्मचारियों को प्रति इक्विटी शेयर 24 रुपये की छूट दी जा रही है। न्यूनतम 57 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 57 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोलियां लगाई जा सकती हैं।

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल इस आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल टारगेटेड एरिया जैसे कि एमएसएमई वित्तपोषण, एमएफआई, उपभोक्ता वित्त, वाहन वित्त, किफायती आवास वित्त और कृषि वित्त में आगे ऋण देने के लिए अपनी भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करेगी। कंपनी वित्तीय वर्ष 2025 के लिए पूंजी पर्याप्तता पर आरबीआई नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए करने का इरादा रखती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top