Uncategorized

एक साल से दम दिखा रहा सुजलॉन एनर्जी का शेयर, एक्सपर्ट बोले- अभी और बढ़ेगा भाव

 

Suzlon share price: एनर्जी सेक्टर के कुछ ऐसे भी शेयर हैं जिन्होंने पिछले एक साल में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसा ही एक शेयर- सुजलॉन एनर्जी का है। एक साल में सुजलॉन के शेयर की कीमत 256 फीसदी से ज्यादा बढ़ी है, जबकि पिछले पांच साल में इस मल्टीबैगर स्टॉक में 2800 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है।

हालांकि, शेयर बाजार के एक्सपर्ट अब भी इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। एक्सपर्ट का मानना है कि सुजलॉन एनर्जी के तेजी से घटते कर्ज से शेयर में तेजी की गति बरकरार रहने की उम्मीद है। लंबी अवधि में सुजलॉन के शेयर की कीमत ₹140 के स्तर को छू सकती है। बता दें कि एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशक) का यह पसंदीदा स्टॉक है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

सुजलॉन के शेयर की कीमत पर रेलिगेयर ब्रोकिंग के एसवीपी-रिटेल रिसर्च रवि सिंह ने कहा- हाल के दिनों की तेजी की वजह रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर, विशेष रूप से विंड एनर्जी का री-वाइवल है। इसके अलावा कंपनी ने कर्ज में कमी की है। इस प्रयास से वित्तीय स्वास्थ्य में सुधार हुआ है और तकनीकी रूप से, स्टॉक अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। स्टॉकबॉक्स के रिसर्च एनालिस्ट सागर शेट्टी ने कहा- सुजलॉन के शेयर की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। हाल ही में सुजलॉन ने राजस्व और प्रॉफिट दोनों में प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की, जिससे तिमाही EBITDA अब तक का सबसे हाई रहा।

शेयर होल्ड करने की सलाह

सुजलॉन एनर्जी शेयरों के तकनीकी दृष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा- सुजलॉन एनर्जी का शेयर वर्तमान में ₹83 पर कारोबार कर रहा है और मजबूत रैली के रुझान का संकेत दे रहा है। मंथली चार्ट से पता चलता है कि सुजलॉन के शेयर की कीमत ने एक महत्वपूर्ण राउंडिंग पैटर्न बनाया है, जो आगे संभावित उछाल का संकेत है। सुजलॉन एनर्जी के शेयर रखने वाले निवेशकों के को होल्ड रखने की सलाह दी जाती है। यह शेयर ₹140 के स्तर तक जा सकता है। इस शेयर पर शॉर्ट टर्म के लिए दांव लगाने वाले निवेशक ₹85 और ₹90 के आसपास मुनाफा बुक करने पर विचार कर सकते हैं।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न

सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो जून तिमाही के दौरान इस कंपनी में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की 20.63 प्रतिशत हिस्सेदारी है। प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 13.27 फीसदी है। पब्लिक शेयरहोल्डर के पास कुल हिस्सेदारी 86.73 फीसदी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top