Uncategorized

LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया का IPO लाने का प्लान: IPO से ₹12,582 करोड़ जुटाएगी, बैंक ऑफ अमेरिका और जेपी मॉर्गन को IPO का मैनेजर चुना

 

साउथ कोरिया की LG इलेक्ट्रॉनिक्स अपनी भारतीय यूनिट का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानि IPO लाने वाली है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड IPO से करीब 150 करोड़ डॉलर यानी 12,582 करोड़ रुपए जुटा सकती है।

 

LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने इस IPO को मैनेज करने के लिए जिन बड़े बैंकों को चुना है, उनमें बैंक ऑफ अमेरिका, सिटीग्रुप, जेपी मॉर्गन चेज एंड कंपनी और मॉर्गन स्टेनली शामिल है।

अगले साल 2025 की शुरुआत में आ सकता है IPO सूत्रों के मुताबिक, यह IPO अगले साल 2025 की शुरुआत में आ सकता है। 100-150 करोड़ डॉलर के IPO के बाद जब शेयर लिस्ट होंगे तो LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की वैल्यूएशन करीब 1300 करोड़ डॉलर हो सकती है।

कंपनी का 7,500 करोड़ डॉलर के रेवेन्यू का टारगेट LG इलेक्ट्रॉनिक्स यह IPO एक स्ट्रैटेजी के तहत ला रही है, क्योंकि कंपनी ने 2030 तक 7,500 करोड़ डॉलर के इलेक्ट्रॉनिक्स रेवेन्यू का टारगेट रखा है और यह कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस को फिर से ट्रैक पर लाने की कोशिशों का हिस्सा है। ये बातें कंपनी के CEO विलियम चो ने अगस्त में ब्लूमबर्ग टेलीविजन के साथ इंटरव्यू में कही थी।

LG इलेक्ट्रॉनिक्स के IPO के लिए पैरेंट साउथ कोरियाई कंपनी ने बैंकों को चुन लिया है। इसके अलावा कुछ और बैंकों को भी चुना जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, यह IPO 100-150 करोड़ डॉलर का हो सकता है, लेकिन सूत्रों का यह भी कहना है कि अभी इसमें बदलाव हो सकता है।

IPO के लिए कंपनी अगले महीने सेबी के पास पेपर्स फाइल करेगी इसके अलावा अभी तक तक इसे अगले साल लाने की बात हो रही है, लेकिन इसमें भी बदलाव हो सकता है। जानकारी के मुताबिक, इस IPO के लिए कंपनी अगले महीने बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर्स फाइल कर सकती है।

भारत ग्लोबल निवेशकों को तेजी से आकर्षित कर रहा है, क्योंकि यहां ग्रोथ की गुंजाइश काफी है। हुंडई मोटर भी अपनी भारतीय यूनिट को यहां लिस्ट कराने की तैयारी कर रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, हुंडई का IPO भारत का सबसे बड़ा आईपीओ साबित हो सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top