Uncategorized

बड़ी फिल्मों से इस शेयर को मिलेगा बूस्ट? एक्सपर्ट बोले- ₹2200 के पार जाएगा भाव

 

PVR Inox share: बीते शुक्रवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कुछ शेयरों की भारी डिमांड थी। ऐसा ही एक शेयर- पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड है। इस शेयर में शुक्रवार को 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी थी और भाव 1660 रुपये के पार पहुंच गया। वहीं, क्लोजिंग प्राइस 1654.20 रुपये थी। एक दिन पहले के मुकाबले क्लोजिंग में 3.74% की बढ़त देखी गई। बता दें कि शेयर के 52 हफ्ते का हाई 1,829 रुपये है।

एक्सपर्ट हैं बुलिश

पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को उम्मीद है कि पीवीआर आईनॉक्स चालू वित्त वर्ष 2024-25 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही (Q3) में अपना सबसे मजबूत तिमाही परफॉर्मेंस दिखाने वाली है। इसे देखते हुए ब्रोकरेज ने पीवीआर आईनॉक्स के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 2,250 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। कहने का मतलब है कि शेयर 52 वीक के हाई से भी आगे बढ़ सकता है।

क्या कहा ब्रोकरेज ने

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा- हमारा मानना ​​​​है कि FY25 की तीसरी तिमाही में एक मजबूत कंटेंट लाइन-अप से कंपनी को लाभ होने की संभावना है। इस दौरान ‘पुष्पा 2’, ‘भूल भुलैया 3’ और ‘सिंघम अगेन’ जैसी मल्टीस्टारर फिल्में रिलीज होंगी। वास्तव में, इस तिमाही में पांच मेगा बजट फिल्में (क्षेत्रीय + हिंदी) रिलीज होने वाली हैं। ये फिल्में दिवाली और क्रिसमस जैसे प्रमुख त्योहारों पर दर्शकों के लिए खास तोहफा होंगी।

पीवीआर आईनॉक्स का प्लान

सिनेमाघर चलाने वाली पीवीआर आईनॉक्स ने वित्त वर्ष 2024-25 में 70 घाटे में चल रहे स्क्रीन को बंद करने की योजना बनाई है। कंपनी साथ ही वित्त वर्ष 2024-25 में 120 नयी स्क्रीन जोड़ेगी। वह ऐसे मौके तलाश रही है, जहां वृद्धि की अच्छी संभावनाएं हैं। जानकारी के मुताबिक लगभग 40 प्रतिशत नयी स्क्रीन दक्षिण भारत में खोली जाएंगी।

कर्ज मुक्त होने पर फोकस

बता दें कि पीवीआर आईनॉक्स चालू वित्त वर्ष में नयी स्क्रीन पर अपने पूंजीगत व्यय को 25 से 30 प्रतिशत तक कम करने के लिए अपनी वृद्धि रणनीति को फिर से तय कर रही है। यह कंपनी अपने स्वामित्व वाली अचल परिसंपत्तियों के मौद्रिकरण की संभावनाएं भी तलाश रही है और उसने निकट भविष्य में कर्ज मुक्त कंपनी बनने का लक्ष्य रखा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top