Markets

Bajaj Finserv का शेयर खरीदें, ब्रोकरेज ने कहा- इन 3 कारणों से 13% बढ़ सकता है भाव

Bajaj Finserv Share Price: बजाज फिनसर्व के शेयरों में मौजूदा स्तर से करीब 13 फीसदी की और तेजी आ सकती है। ब्रोकरेज फर्म इमके ग्लोबल फाइनेंशियल (Emkay Global Financial) ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में यह अनुमान जताया है। ब्रोकरेज ने बजाज फिनसर्व के शेयरों को ‘Buy (खरीदें)’ रेटिंग दी है और इसके लिए 2,150 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इमके की यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब बजाज फिनसर्व का शेयर पिछले एक महीने में करीब 22 फीसदी चढ़ चुका है। वहीं इसकी एक अप्रत्यक्ष सब्सिडियरी, बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर अगले हफ्ते शेयर बाजारों में लिस्ट होने वाले हैं।

ब्रोकरेज ने कहा कि वह मुख्य रूप से 3 कारणों से बजाज फिनसर्व के स्टॉक पर बुलिश है। पहला, अस्थायी रुकावटों के बावजूद, BAF और BAGIC का स्थापित बिजनेस यकीनन इंडस्ट्री में सबसे बेस्ट बना हुआ है और इन्होंने अपने कॉम्पिटीटर्स पर बढ़त भी बनाए रखा है। दूसरा, BALIC ने चुनौतीपूर्ण समय में अच्छी तरह से काम किया है और अब यह देश के टॉप गैर-बैंकिंग स्वामित्व वाली फ्रैंचाइजी में से एक है। तीसरा, बजाज फिनसर्व AMC और बजाज सिक्योरिटीज जैसे नए बिजनेस इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाते हैं। वहीं बजाज फिनसर्व हेल्थ, हेल्थकेयर सेगमेंट में लंबी अवधि के लिए एक शानदार मौका देता है।

इमके ग्लोबल ने कहा कि कुल मिलाकर हमें वित्त वर्ष 2024 से 2027 के दौरान बजाज फिनसर्व के शुद्ध मुनाफे के 24 प्रतिशत की दर से बढ़कर 154 अरब रुपये पहुंचने का अनुमान है। हमारा मानना ​​है कि बजाज फिनसर्व की भूमिका BAF और BAGIC जैसी स्थापित और मजबूत फ्रेंचाइजी के साथ कारोबार के विस्तार के लिए उपयुक्त है।

 

ब्रोकरेज ने कहा कि हमने बजाज फिनसर्व कके शेयर को ‘Buy’ रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया है और इसके लिए 2,150 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है। यह वित्त वर्ष 2026 की अनुमानित आय के प्राइस टू बुक वैल्यू (P/B) के 4.1 गुना पर है।

इस बीच बजाज फिनसर्व के शेयर आज 13 सितंबर को 2.33 फीसदी की तेजी के साथ 1,898 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल अबतक इसके शेयरों का प्रदर्शन कमजोर रहा है। जनवरी से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 13.22 फीसदी की तेजी आई है। जबकि इसके मुकाबके निफ्टी इंडेक्स इस दौरान 16 फीसदी से अधिक चढ़ गया है।

 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top