Markets

Multi Bagger Stock Picks | बजाज हाउसिंग के दम पर भागेगा पूरा एनबीएफसी सेक्टर, HUDCO में 30% ग्रोथ संभव

Stock Picks : बाजार और अपने पसंदीदा स्टॉक्स पर बात करने के लिए आज सीएनबीसी-आवाज़ के साथ निर्मलबंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के राहुल अरोड़ा जुड़े। उनका कहना है कि बाजार में लिक्विडिटी की प्रचुरता का असर देखने को मिला रहा। फंडामेंटली बाजार काफी महंगा है। पिछले 2 महीनों में प्रोमोटरों ने भी बाजार में 80-90 हजार करोड़ रुपए की बिकवाली की है। बाजार ने प्रोमोटरों के शेयरों को भी हाथों-हाथ लिया है। जबकि, पहले प्रोमोटर सेलिंग को अच्छा नहीं माना जाता था।

एफआईआई के तरफ से मजबूत निवेश आता दिखेगा

राहुल अरोड़ा ने आगे कहा कि भारतीय इकोनॉमी काफी अच्छी स्थिति में है। रुपया मजबूत है। कच्चे तेल में गिरावट आई है। ये सब भारत के लिए अच्छे संकेत है। इसके साथ ही हम रेट कट साइकिल में कदम रखने वाले है। ऐसे में आगे हमें देश में एफआईआई के तरफ से मजबूत निवेश आता दिखेगा

बजाज फाइनेंस की मदद से पूरा एनबीएफसी सेक्टर जोश में

बाजाज हाउसिंग फाइनेंस पर बात करते हुए राहुल ने का कि कि इस आईपीओ का वैल्यूशन अच्छा है। स्टॉक में आगे 30-35 फीसदी की ग्रोथ आसानी से देखने को मिल सकती है। सोमवार को बजाज हाउसिंग फाइनेंस की लिस्टिंग है। इसकी लिस्टिंग 100 फीसदी से ज्यादा के प्रीमियम पर हो सकती है। लिस्टिंग पर ये शेयर 7 गुना P/BV पर ट्रेड करेगा।

राहुल का मानना है कि अब पूरा बीएफएसआई सेक्टर अच्छा दिख रहा है। रेपको होम फाइनेंस में भी राहुल को 20 फीसदी की ग्रोथ की उम्मीद दिख रही है। इसके अलावा हुडको में भी उनको 30 फीसदी की ग्रोथ नजर आ रही है। मुत्थुट फाइनेंस भी राहुल को प्रॉमिसिंग नजर आ रहा है। उनका मानना है कि इस समय बजाज फाइनेंस की मदद से पूरा एनबीएफसी सेक्टर जोश में है।

लिस्टिंग के बाद कुछ समय तक साइडवेज रह सकता है बजाज हाउसिंग

राहुल की राय है कि लिस्टिंग के बाद कुछ समय बजाज हाउसिंग साइडवेज रह सकता है लेकिन बजाजा द्वारा क्रिएट किए गए अच्छे माहौल के दम पर दूसरे अच्छे एमबीएफसी शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। ऐसे में बहती गंगा में सभी को स्नान कर लेना चाहिए।

यहां से सोना दे सकता है करीब 15 फीसदी का रिटर्न

राहुल का कहना है कि सोने में पोर्टफोलियो का 15-20 फीसदी रख सकते हैं। यहां से सोना 15 फीसदी के करीब रिटर्न दे सकता है। राहुल का मानना है क्विक रेस्टोरेंट सेक्टर भी अच्छा नजर आ रहा। इनमें 5-10 फीसदी मंथली ग्रोथ देखने को मिल रही। वेस्टलाइफ फूड, बर्गर किंग और ज्युबिलेंट फूड के शेयर अच्छे लग रहे हैं। लेकिन ज्युबिलेंट फूड में अभी निवेश की सलाह नहीं होगी। वहीं देवयानी और सफायर के शेयरों में निवेश किया जा सकता है।

ये हैं राहुल के पसंदीदा स्टॉक

अपने पंसंदीदा शेयर पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि हुडको (HUDCO)उनका सबसे पसंदीदा स्टॉक है। इसमें यहां से 25-30 फीसदी की तेजी आस सकती है। राहुल को दो पसंदीदा स्टॉक ऑटो एंसिलरी सेक्टर से है। इनमें से एक है संसेरा इंजीनियरिंग (SANSERA ENGG) और दूसरा है सुप्राजीत (SUPRAJIT)। ऑटो ओईएम में राहुल को मारुति और आइशर पसंद है। आईटी में उनके एलटीआई माइंडट्री सबसे ज्यादा पंसद किया है।

डिफेंस सेक्टर की डाउनग्रेडिंग

राहुल ने आगे बताया कि उनकी फर्म ने हाल में पूरे डिफेंस सेक्टर की डाउनग्रेडिंग की है। बालकृष्ण इंडस्ट्रीज को भी डाउन ग्रेड किया गया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top