Markets

Minda Corp Share: QIP और प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिए 1000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी, बोर्ड ने दी मंजूरी

Minda Corp share: ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी मिंडा कॉर्प लिमिटेड क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) और प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिए फंड जुटाने की तैयारी में है। कंपनी के बोर्ड ने आज 12 सितंबर को अपनी बैठक में ₹1000 करोड़ की राशि जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। कंपनी इस राशि को जुटाने के लिए प्राइवेट या पब्लिक ऑफरिंग के अन्य तरीकों पर भी विचार कर रही है। इस खबर के बीच आज मिंडा कॉर्प के शेयरों में 1.29 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 537.35 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है।

Minda Corp का बिजनेस 

मिंडा कॉर्प ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि इस फंड का इस्तेमाल कहां किया जाएगा। जून तिमाही के अंत में, मिंडा कॉर्प के प्रमोटरों की कंपनी में 64.84% हिस्सेदारी थी। मिंडा कॉर्प इलेक्ट्रॉनिक और मैकेनिकल सिक्यिरिटी सिस्टम बनाने का काम करती है। कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोलर ऑफर करती है।

इस साल की शुरुआत में मिंडा कॉर्प ने ऑटोमोटिव कंपोनेंट निर्माता प्रिकोल लिमिटेड में 15.07% हिस्सेदारी लगभग ₹631 करोड़ में बेच दी थी, जिससे कंपनी से उसका बाहर निकलना तय हो गया। प्रिकोल में निवेश के चलते मिंडा कॉर्प को लगभग ₹300 करोड़ का लाभ होने की संभावना है।

कैसा रहा है Minda Corp के शेयरों का प्रदर्शन

मिंडा कॉर्प के शेयरों का 52-वीक हाई 652.90 रुपये और 52-वीक लो 312.75 रुपये है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 12,846.93 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले 6 महीने में इस स्टॉक में 33 फीसदी की तेजी आई है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर करीब 40 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसने 62 परसेंट का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 5 सालों में इसके निवेशकों को 445 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top