Uncategorized

इस कंपनी को मिले ₹2774 करोड़ के ऑर्डर, शेयर खरीदने की मच गई लूट

 

Kalpataru projects stock: कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल लिमिटेड (केपीआईएल) और उसकी इकाइयों को 2,774 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं। इस खबर के बाद गुरुवार को कल्पतरु प्रोजेक्ट्स के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 2 फीसदी की बढ़त के साथ 1381.20 रुपये तक पहुंच गई। हालांकि, इस दौरान शेयर में मुनाफावसूली भी देखने को मिली।

ऑर्डर की डिटेल

कंपनी के मुताबिक भारत में सूचीबद्ध सबसे बड़ी इंजीनियरिंग और निर्माण कंपनियों में से एक केपीआईएल ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सब्सिडयरी कंपनियों के साथ 2,774 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर/ठेकों की अधिसूचना हासिल की है। इनमें विदेशी बाजारों में ट्रांसमिशन एवं वितरण (टीएंडडी) कारोबार में नए ऑर्डर तथा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) से हवाई अड्डे के विस्तार के लिए ईपीसी परियोजना शामिल हैं। नए ऑर्डर में भारत में आवासीय भवनों के लिए डिजायन एवं निर्माण परियोजना भी शामिल है।

केपीआईएल के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मनीष मोहनोत ने कहा- हम, विशेष रूप से हमारे टीएंडडी और बिल्डिंग्स एवं फैक्ट्रीज (बीएंडएफ) कारोबार में निरंतर ऑर्डरों की गति से खुश हैं। उन्होंने कहा कि एएआई से प्राप्त ऑर्डर से हम बढ़ते घरेलू हवाई अड्डा क्षेत्र में प्रवेश करेंगे तथा हमारे ग्राहकों में विविधता आएगी।

कंपनी के बारे में

केपीआईएल पावर ट्रांसमिशन एवं डिस्ट्रिब्यूशन, बीएंडएफ, जलापूर्ति एवं सिंचाई, रेलवे, तेल एवं गैस पाइपलाइन, शहरी परिवहन (फ्लाईओवर एवं मेट्रो रेल), राजमार्ग और हवाई अड्डों में लगी सबसे बड़ी विशिष्ट ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद एवं निर्माण) कंपनियों में से एक है। केपीआईएल वर्तमान में 30 से अधिक देशों में परियोजनाएं क्रियान्वित कर रही है। कंपनी 70 से अधिक देशों में मौजूद है।

कंपनी के तिमाही नतीजे

कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल लिमिटेड का जून, 2024 को समाप्त पहली तिमाही का प्रॉफिट लगभग 26 प्रतिशत गिर गया। यह प्रॉफिट गिरावट के साथ 84 करोड़ रुपये रह गया है। खर्च बढ़ने से कंपनी का मुनाफा कम हुआ है। एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी ने 113 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। इस अवधि में कंपनी की कुल आय बढ़कर 4,609 करोड़ रुपये हो गयी, जो 2023-24 की अप्रैल-जून अवधि में 4,259 करोड़ रुपये थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top