Uncategorized

Paytm इस लाइसेंस के लिए फिर करेगा अप्लाई, पहले भी खारिज कर चुका है RBI

 

Paytm Share Price: पेटीएम के विजय शेखर शर्मा ने गुरुवार को कंपनी की वार्षिक आम बैठक (AGM) के दौरान भारतीय रिजर्व बैंक को पेमेंट एग्रीगेटर (PA) लाइसेंस के लिए फिर से आवेदन करने की मंशा दोहराई। शर्मा ने कहा, “हम समय रहते आरबीआई को पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस के लिए आवेदन करेंगे।” हाल ही में पेटीएम को अपने पमेंट सर्विस बिजनेस में निवेश करने के लिए वित्त मंत्रालय से मंजूरी मिली है। इस बीच पेटीएम के शेयर 1.20 पर्सेंट नीचे 658 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहे थे।

पेटीएम ने फाइलिंग में पहले कहा था , “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि पीपीएसएल को भारत सरकार, वित्त मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग से 27 अगस्त, 2024 के पत्र के माध्यम से कंपनी से पीपीएसएल में डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए मंजूरी मिल गई है। इस मंजूरी के साथ, पीपीएसएल अपने पेमेंट एग्रीगेटर के लिए आवेदन को फिर से जमा करने के लिए आगे बढ़ेगा। इस बीच, PPSL मौजूदा भागीदारों को ऑनलाइन पेमेंट सर्विस देना जारी रखेगा।”

खारिज हो चुका है पेटीएम का पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस परमिट

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नवंबर 2022 में पेटीएम के पेमेंट एग्रीगेटर लाइसेंस परमिट आवेदन को खारिज कर दिया था और कंपनी को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश मानदंडों के तहत प्रेस नोट 3 अनुपालन के साथ फिर से आवेदन करने का निर्देश दिया था। प्रेस नोट 3 के अनुसार सरकार ने भारत के साथ भूमि सीमा साझा करने वाले देशों से निवेश के लिए अपनी पहले से अप्रूवल अनिवार्य कर दी थी। कंपनी ने एक फाइलिंग में कहा, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि PPSL को भारत सरकार, वित्त मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग से 27 अगस्त, 2024 के अपने पत्र के माध्यम से कंपनी से PPSL में डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए मंजूरी मिल गई है।”

वित्तीय अपराध-विरोधी एजेंसी की जांच के दायरे में कंपनी

वन 97 कम्युनिकेशंस पेटीएम का संचालन करता है। जब से केंद्रीय बैंक ने जनवरी में इसे अपने पेमेंट बैंक को बंद करने का आदेश दिया था तब से यह भारत के बैंकिंग नियामक और वित्तीय अपराध-विरोधी एजेंसी की जांच के दायरे में है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top