Uncategorized

मोदी सरकार की नई योजना को मंजूरी मिलते ही रॉकेट बना यह शेयर, ₹152 पर आ गया भाव, आपका है दांव?

 

Servotech Power Systems Ltd Share: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग कम्पोनेंट्स और चार्जिंग स्टेशन बनाने वाली कंपनी सर्वोटेक पावर सिस्टम के शेयर आज गुरुवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे ट्रेडिंग में 7% तक चढ़कर 152.89 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक ऐलान है। दरअसल, बुधवार को सरकार ने इलेक्ट्रिक बस, एम्बुलेंस और ट्रक जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए 14,335 करोड़ रुपये के दो प्रमुख योजनाओं को मंजूरी दे दी है।

क्या है डिटेल

इनमें से पहली योजना पीएम ई-ड्राइव है। इसके लिए 10,900 करोड़ रुपये का बजट है, जबकि दूसरी पीएम-ई-बस सेवा-भुगतान सिक्योरिटी सिस्टम (पीएसएम) योजना है। इसके लिए 3,435 करोड़ रुपये बजट रखा गया है। पीएम ई-ड्राइव योजना के तहत 88,500 चार्जिंग स्टेशनों को भी समर्थन मुहैया कराया जाएगा। पीएम ई-ड्राइव योजना में इलेक्ट्रिक चार-पहिया वाहनों के लिए 22,100 फास्ट चार्जर, ई-बसों के लिए 1,800 फास्ट चार्जर और इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए 48,400 फास्ट चार्जर लगाने का प्रस्ताव है। चार्जिंग स्टेशनों के लिए परिव्यय 2,000 करोड़ रुपये होगा। इससे इलेक्ट्रिक वाहनों के लंबी दूरी तय करने से जुड़ी चिंताएं दूर करने में मदद मिलेगी।

कंपनी के पास बड़े ऑर्डर भी

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने घोषणा की कि उसने बैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (BESCOM) के लिए 11 DC फास्ट EV चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने का एक महत्वपूर्ण ऑर्डर हासिल किया है। कंपनी के शेयर लगातार चढ़ रहे हैं। इसका 52 वीक का का हाई प्राइस 153.65 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 3,332.42 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top