Markets

Route Mobile OFS: प्रमोटर एंटिटी बेचेगी 6% हिस्सेदारी, फ्लोर प्राइस 1635 रुपये प्रति शेयर तय

रूट मोबाइल (Route Mobile ) की प्रमोटर एंटिटी प्रॉक्सिमस ओपल (Proximus Opal) 12-13 सितंबर को ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए अपनी हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है। इसके तहत कंपनी के प्रमोटर द्वारा 38 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी, जो कि 6.03 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। आज कंपनी के शेयरों में करीब एक फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 1641.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 10,304 करोड़ रुपये हो गया है।

Route Mobile OFS से जुड़ी डिटेल

OFS का फ्लोर प्राइस बिना किसी डिस्काउंट के 1635 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। हिस्सेदारी बिक्री के जरिए कंपनी को मार्केट रेगुलेटर की मिनिमम पब्लिक शेयरहोल्डिंग के नियमों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

 

OFS 12 सितंबर को नॉन-रिटेल इनवेस्टर्स के लिए खुलेगा और 13 सितंबर को रिटेल निवेशक इसे सब्सक्राइब कर सकेंगे। ऑफर किए जाने वाले शेयरों में से कम से कम 25% शेयर म्यूचुअल फंड और बीमा कंपनियों के लिए रिजर्व हैं, जबकि 10% शेयर रिटेल कैटेगरी के लिए अलग रखा गया है। इंडिविजुअल निवेशक 2 लाख रुपये तक की बोली लगा सकते हैं।

इस साल की शुरुआत में मई में प्रॉक्सिमस ओपल ने रूट मोबाइल में 83.1% हिस्सेदारी हासिल की थी और एक प्रमोटर एंटिटी बन गई थी। इसके साथ यह मैसेजिंग वॉल्यूम के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी CPaaS (कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म ऐज अ सर्विस) कंपनियों में से एक बन गई।

डील के समय रूट मोबाइल ने कहा था कि इस अधिग्रहण से अमेरिका और यूरोप जैसे मैच्योर मार्केट्स में एंट्री करने, प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने और तालमेल को अनलॉक करने में मदद मिली। जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू अब तक सबसे अधिक रहा। स्टॉक ने पिछले एक साल में लगभग फ्लैट रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top