Uncategorized

3 साल का इंतजार, ₹263 इश्यू प्राइस, अब 16 सितंबर से इस IPO पर दांव लगाने का मौका

 

Northern Arc Capital IPO: बीते कुछ महीनों से लगातार कंपनियां आईपीओ लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का 777 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 16 सितंबर को खुलने वाला है। वहीं, आईपीओ की क्लोजिंग 19 सितंबर को होने वाली है। आईपीओ खुलने के पहले प्रमुख (एंकर) निवेशक 13 सितंबर को बोली लगा सकेंगे।

263 रुपये शेयर का इश्यू प्राइस

आईपीओ के लिए 249-263 रुपये प्रति शेयर का इश्यू प्राइस तय किया गया है। आईपीओ के तहत 500 करोड़ रुपये मूल्य के फ्रेश इक्विटी शेयरों के साथ निवेशकों की तरफ से 277 करोड़ रुपये तक के 1,05,32,320 शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी। इस तरह इश्यू का साइज 777 करोड़ रुपये हो जाता है।

क्या है कंपनी का प्लान

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल आईपीओ से अर्जित रकम का इस्तेमाल कंपनी की कैपिटल जरूरतों के लिए करेगी। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर के रूप में कार्य कर रहे हैं। KFin Technologies Ltd इस इश्यू का आधिकारिक रजिस्ट्रार है। कंपनी के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध होंगे।

3 साल से आईपीओ की तैयारी

इससे पहले कंपनी ने जुलाई 2021 में आईपीओ के कागजात दाखिल किए थे और सितंबर 2021 में पूंजी बाजार नियामक से इसके लिए मंजूरी प्राप्त की थी। सेबी की मंजूरी से एक साल की अवधि के भीतर कंपनी का आईपीओ लॉन्च नहीं हो सका। चेन्नई की इस कंपनी ने 2 फरवरी को सेबी के साथ फिर से डीआरएचपी यानी ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किए। अब इसका आईपीओ लॉन्च होने वाला है।

कंपनी के बारे में

यह आरबीआई के साथ एक व्यवस्थित रूप से महत्वपूर्ण गैर-जमा स्वीकार करने वाली गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) के रूप में रजिस्टर्ड है और एक दशक से अधिक समय से वित्तीय समावेशन क्षेत्र में काम कर रही है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top