Uncategorized

एक डील से रॉकेट की तरह भागा यह शेयर, ₹164 पर आया था IPO, दिग्गज निवेशक का बड़ा दांव

 

Zaggle Prepaid Ocean Services share: शेयर बाजार के दिग्गज कारोबारी आशीष कचोलिया के पोर्टफोलियो में कई ऐसे स्टॉक हैं जो इन दिनों गुलजार नजर आ रहे हैं। ऐसा ही स्टॉक स्मॉलकैप कंपनी जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज भी है। इस स्टॉक में बीएसई पर पिछले दो कारोबारी दिन के दौरान 20% की तेजी आई। इसी के साथ यह स्टॉक 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 420 रुपये पर पहुंच गया है। बुधवार को कारोबार के अंत में स्टॉक की कीमत 415 रुपये के स्तर पर थी।

तेजी की वजह

शेयर में तेजी की वजह जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज द्वारा एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के साथ की गई साझेदारी है। सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में जैगल ने इस समझौता की जानकारी दी। समझौते के तहत जैगल, एचडीएफसी एर्गो के चैनल पार्टनर्स को जैगल प्रोपेल रिवार्ड प्लेटफॉर्म प्रोवाइड करेगा। समझौता 31 अगस्त, 2025 तक प्रभावी रहेगा।

पिछले साल आया था आईपीओ

जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज ने पिछले साल आईपीओ के जरिए शेयर बाजार में लिस्टिंग ली थी। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 156-164 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था। अभी के शेयर की कीमत के हिसाब से देखें तो जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ था और होल्ड बनाए रखा होगा उनका पैसा करीब तीन गुना हो गया है। साल 2011 में वजूद में आई जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज एक फिनटेक कंपनी है जो व्यावसायिक खर्चों के प्रबंधन के लिए ऑटोमैटिक सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है।

दिग्गज निवेशक का दांव

जून 2024 तक दिग्गज निवेशक आशाीष कचोलिया के पास कंपनी में 2.4% हिस्सेदारी थी, जो दिसंबर तिमाही में 2.2% और सितंबर 2023 में 1.7% थी। यह कचोलिया की होल्डिंग्स में लगातार वृद्धि को दिखाता है। आंकड़ों के मुताबिक कचोलिया के पास 38 स्टॉक जिनकी कुल संपत्ति 3,028.4 करोड़ रुपये से अधिक है। उनके पोर्टफोलियो के कुछ स्टॉक में ढाबरिया पॉलीवुड, ब्रांड कॉन्सेप्ट्स, एनआईआईटी लर्निंग शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top