Markets

Infibeam Avenues Shares: इंफीबीम के शेयरों में 8% की भारी गिरावट, स्पिन-ऑफ के चलते मची हलचल, जानें पूरी डिटेल

Infibeam Avenues Shares: इंफीबीम एवेन्यूज के शेयरों में आज 11 सितंबर को बड़ी गिरावट देखने को मिली। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में 8% तक लुढ़क गए। यह गिरावट ऐसे दिन आई, जब शेयर आज से ओडिग्मा कंसल्टेंसी सॉल्यूशंस के स्पिन-ऑफ के लिए एक्स-डेट हो गया है। इस प्रक्रिया के तहत, इंफीबीम एवेन्यूज के प्रत्येक शेयरधारक को 1:89 के अनुपात में Odigma के शेयर आवंटित किए जाएंगे। इसके लिए कंपनी ने आज 11 सितंबर को रिकॉर्ड डेट रखा था। रिकॉर्ड डेट से तय होगा कि कौन से शेयरधारक इस नए शेयर के अलॉटमेंट के लिए योग्य होंगे।

कंपनी ने बताया कि जिन निवेशकों के पास इंफीबीम एवेन्यूज के 89 शेयर हैं, उन्हें ओडिग्मा कंसल्टेंसी सॉल्यूशंस का एक शेयर आवंटित किया जाएगा। हालांकि, अगर कोई निवेशक आंशिक या फ्रैक्शनल शेयर पाने का हकदार बनता है, तो उसे फ्रैक्शनल शेयर नहीं दिए जाएंगे। इसकी जगह ओडिग्मा उन फ्रैक्शनल शेयरों को मिलाकर बाजार में बेचेगी और उस बिक्री से मिली राशि को संबंधित निवेशकों में बांट दिया जाएगा।

Odigma के इन नए इक्विटी शेयरों को BSE और NSE पर लिस्ट कराए जाने की योजना है। बता दें कि कंपनी को अगस्त की शुरुआत में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की अहमदाबाद बेंच से स्पिन-ऑफ के लिए मंजूरी मिली थी।

दोपहर 12,45 बजे के करीब, इंफीबीम एवेन्यूज के शेयर करीब 4 फीसदी की गिरावट के साथ 29.24 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 32 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 58 फीसदी का रिटर्न दिया है, जबकि इस दौरान Nifty में 28% की बढ़त देखने को मिली है।

एनालिस्ट्स की राय

केआरचोकसी & सिक्योरिटीज ने हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा था कि उन्हें इंफीबीम एवेन्यूज की विस्तार योजनाओं पर पूरा भरोसा है। कंपनी के हालिया अधिग्रहण, अंतरराष्ट्रीय मौकों और नए ऑफर्स के चलते कंपनी में मजबूत ग्रोथ की संभावना है। दौलत कैपिटल ने भी FY25 और FY26 के लिए कंपनी के अर्निंग्स अनुमान में क्रमश: 12.5% और 5% की बढ़ोतरी की है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top