Markets

Ramco Systems Shares: 6% उछलकर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा शेयर, कंपनी ने लॉन्च किया नया सॉफ्टवेयर

Ramco Systems Shares: रैमको सिस्टम्स के शेयरों में आज 11 सितंबर को 6% से अधिक की तेजी देखने को मिली। इसके साथ ही शेयर 455 रुपये के अपने नए 52-वीक हाई पर पहुंच गया। यह तेजी इस खबर के बाद आई कि कंपनी ने अपने एविएशन सॉफ्टवेयर के नए वर्जन ‘6.0’ को लॉन्च किया है। रैमको सिस्टम्स के मुताबिक, यह नया सॉफ्टवेयर एविएशन इंडस्ट्री के मेंटीनेंस, रिपेयर, और ओवरऑल (MRO) और मेंटीनेंस & इंजीनियरिंग (M&E) ऑपरेशंस में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है। इस वर्जन में AI-आधारित फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है, जो भविष्य की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम है।

कंपनी ने बताया, “Aviation Software 6.0 एक इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन है जिसमें कॉन्ट्रैक्ट्स, इंजीनियरिंग, प्लानिंग, मेंटेनेंस, सप्लाई चेन मैनेजमेंट, फाइनेंस, ePUBS और एडवांस्ड मोबिलिटी जैसी क्षमताएं शामिल हैं। यह सॉफ्टवेयर भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।”

नए फीचर्स जो बनाएंगे इसे खास

इस सॉफ्टवेयर में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं जो मेंटेनेंस ऑपरेशंस को डिजिटल रूप से बदलने और फ्लाइट सेफ्टी, मटेरियल्स और कमर्शियल पहलुओं को बेहतर ढंग से मैनेज करने में मदद करेंगे। सबसे खास फीचर है “Engine MRO Module”, जो एविएशन इंजन मेंटेनेंस को बेहतरीन सटीकता और दक्षता के साथ ऑप्टिमाइज करने के लिए बनाया गया है। यह इंजन MRO की जटिल जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है।

 

इसके अलावा, “एक अन्य अहम फीचर ‘मेंटीनेंस कंट्रोल सेंटर (MCC) हब” है, जो MCC कर्मियों को आने वाले कार्यक्रमों के लिए विमान की तैयारी की समीक्षा करने की सुविधा देता है। इससे मेंटेनेंस प्रक्रिया को बेहतर ढंग से मैनेज किया जा सकेगा।

सॉफ्टवेयर में एक और प्रमुख फीचर है “एविएशन मैटेरियल रिक्वायरमेंट्स प्लानिंग (MRP) मॉड्यूल “, जो संसाधनों के आवंटन और शेड्यूलिंग को ऑप्टिमाइज करने के लिए डिजाइन किया गया है। रैमको सिस्टम्स ने एक ग्राफिकल कोट कम्पेरिजन टूल भी पेश किया है, जो संगठनों को खरीदारी के फैसले लेने में सहायता करता है। यह टूल अहम जानकारी मुहैया करता है, जिससे यूजर्स अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे बेस्ट विकल्प का चुनाव कर सकते हैं।

रैमको सिस्टम्स के के शेयर दोपहर 12,20 बजे, करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ 437.95 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में करीब 50% की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 54 फीसदी का रिटर्न दिया है, जबकि इस दौरान Nifty में 28% की बढ़त देखने को मिली है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top