IPO

Northern Arc Capital IPO: 16 सितंबर को खुलेगा NBFC कंपनी का आईपीओ, जारी होंगे 500 करोड़ के नए शेयर

Northern Arc Capital IPO: नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का आईपीओ 16 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। निवेशकों के पास इस पब्लिक इश्यू में 19 सितंबर तक निवेश का मौका रहेगा। इस आईपीओ के तहत 500 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए भी शेयरों की बिक्री होगी। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू एक दिन के लिए 13 सितंबर को खुलेगा।

Northern Arc Capital IPO से जुड़ी डिटेल

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) से पता चला है कि इस इश्यू में 500 करोड़ रुपये तक के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 1.05 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री OFS के जरिए सेलिंग शेयरहोल्डर्स द्वारा की जाएगी, जिसमें लीपफ्रॉग फाइनेंशियल इंक्लूजन इंडिया, एक्सियन अफ्रीका-एशिया इन्वेस्टमेंट कंपनी और 360 वन स्पेशल ऑपर्च्युनिटीज फंड शामिल हैं।

डायवर्सिफाइड एनबीएफसी कंपनी ने आईपीओ से होने वाली आय का इस्तेमाल आगे कर्ज के भुगतान के लिए करने की योजना बनाई है। इसके अलावा, भविष्य की पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी फंड का उपयोग होगा।

Northern Arc ने पहले भी किया है आईपीओ के लिए अप्लाई

इससे पहले नॉर्दर्न आर्क कैपिटल ने जुलाई 2021 में IPO के लिए कागजात दाखिल किए थे और सितंबर 2021 में मार्केट रेगुलेटर से इसके लिए मंजूरी मिल गई थी। हालांकि, कंपनी SEBI की मंजूरी के एक साल की अवधि के भीतर आईपीओ लॉन्च नहीं कर पाई। चेन्नई स्थित फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी ने 2 फरवरी को SEBI के साथ फिर से आईपीओ कागजात (DRHP – ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस) दाखिल किए।

NSE, BSE पर लिस्ट होंगे शेयर

नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्ट होंगे। यह आरबीआई के साथ एक सिस्टमैटिकली इंपोर्टेंट नॉन-डिपॉजिट टेकिंग नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) के रूप में रजिस्टर्ड है। कंपनी एक दशक से अधिक समय से फाइनेंशियल इनक्लुजन के क्षेत्र में काम कर रही है।

ICICI सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर के रूप में काम कर रहे हैं। केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इस इश्यू का आधिकारिक रजिस्ट्रार है। नॉर्दर्न आर्क का दावा है कि उसका बिजनेस मॉडल कई ऑफरिंग, सेक्टर्स, प्रोडक्ट्स, रीजन और बॉरोअर सेगमेंट्स में फैला हुआ है। यह अपने ओरिजनल पार्टनर्स के माध्यम से डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रूप से वंचित परिवारों और बिजनेस को कर्ज उपलब्ध कराता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top