Uncategorized

बिड़ला ने इस कंपनी में खरीदे 1.86 करोड़ शेयर, ₹13 है भाव, एक्सपर्ट की नजर

 

Vodafone idea share price: दिग्गज कारोबारी कुमार मंगलम बिड़ला ने 6 सितंबर को वोडाफोन आइडिया के 1.86 करोड़ शेयर खरीदे हैं। इसके अलावा एक अन्य निवेशक ने भी वोडाफोन आइडिया के शेयर पर दांव लगाया है। टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी वोडाफोन-आइडिया में निवेश से जुड़े आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कुमार मंगलम बिड़ला के अलावा पिलानी इन्वेस्टमेंट ने 30 लाख शेयर खरीदे हैं।

गोल्डमैन सैक्स का टारगेट

6 सितंबर वह दिन है जब ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स द्वारा वोडाफोन आइडिया के शेयर पर “सेल” रेटिंग दी गई। ब्रोकरेज ने शेयर पर ₹2.5 के टारगेट प्राइस का अनुमान लगाया। इसके बाद वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 11% से अधिक की गिरावट आई थी। विदेशी ब्रोकरेज ने अगले 3-4 वर्षों में वोडाफोन आइडिया की बाजार हिस्सेदारी में 300 आधार अंकों की अतिरिक्त गिरावट का अनुमान लगाया है। इसके अतिरिक्त, कंपनी के पास महत्वपूर्ण समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) और स्पेक्ट्रम-संबंधित भुगतान हैं।

शेयर का हाल

वोडाफोन आइडिया के शेयर फिलहाल 2.5% बढ़कर ₹13.50 पर कारोबार कर रहे हैं। 28 जून 2024 को शेयर की कीमत 19.15 रुपये पर पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। सितंबर 2023 में शेयर की कीमत 10.31 रुपये पर आ गई थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो लेवल है।

घाटे में है कंपनी

कर्ज में फंसी वोडाफोन आइडिया का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में घाटा कम होकर 6,432.1 करोड़ रुपये पर आ गया। कंपनी के 4जी ग्राहकों की संख्या बढ़ने से उसके घाटे में कमी आई है। जून तिमाही में कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर 1.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 10,508.3 करोड़ रुपये रहा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top