Uncategorized

बिहार सरकार ने दिया इस कंपनी को बड़ा ऑर्डर, शेयर पर टूट पड़े निवेशक

 

ITI Ltd share price: शेयर बाजार में ज्यादातर कंपनियों के स्टॉक में तेजी की कोई ना कोई वजह होती है। अकसर देखा गया है कि पॉजिटिव खबर मिलते ही स्टॉक पर निवेशक टूट पड़ते हैं। पीएसयू कंपनी आईटीआई लिमिटेड के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को इस कंपनी के शेयर को खरीदने की लूट सी मच गई। शेयर में तेजी की वजह कंपनी को बिहार सरकार से मिला ऑर्डर है। बता दें कि बिहार सरकार ने कंपनी को 300 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया है।

शेयर प्राइस

एनएसई पर आईटीआई का शेयर 8.81 प्रतिशत उछलकर दिन के उच्चतम स्तर 308 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। बीएसई पर शेयर 306 रुपये तक पहुंच गया। कारोबार के अंत में शेयर 5.46% बढ़त के साथ 298.40 रुपये पर बंद हुआ। बता दें कि शेयर बाजार में लगातार छह दिनों की गिरावट के बाद मंगलवार को तेजी देखी गई। शेयर 17 जनवरी 2024 को 384.35 रुपये के स्तर तक पहुंच गया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है।

ऑर्डर की डिटेल

टेलीकॉम मैन्युफैक्चरिंग कंपनी आईटीआई को बिहार सरकार को 1,00,000 सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्टम की आपूर्ति और स्थापना के लिए बिहार नवीकरणीय ऊर्जा विकास प्राधिकरण (BREDA) से लगभग 300 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। यह 80,000 सौर स्ट्रीट लाइट सिस्टम के अतिरिक्त है जिसे कंपनी वर्तमान में BREDA के लिए बिहार में क्रियान्वित कर रही है। बता दें कि आईटीआई लिमिटेड पिछले छह वर्षों से सौर पैनलों का निर्माण कर रहा है।

कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा- इस ऑर्डर में शामिल जिले गोपालगंज, सीवान, समस्तीपुर, पूर्णिया, अररिया, गया, दरभंगा, पटना, कटिहार और खगड़िया हैं। हाल ही में कंपनी ने कोलकाता में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की आपूर्ति के लिए पश्चिम बंगाल के राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) से अपना पहला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) ऑर्डर प्राप्त किया।

आईटीआई लिमिटेड देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी और बहु-इकाई केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम, दूरसंचार क्षेत्र में एक संपूर्ण समाधान प्रदाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top