Uncategorized

आजादी के बाद बने देश के पहले PSU को मिला ₹300 करोड़ का ऑर्डर, शेयर बना ‘रॉकेट’, सालभर में 140% रिटर्न

 

ITI Share Price: शेयर बाजार में तेजी के बीच सरकारी टेलीकॉम मैन्युफैक्चरिंग कंपनी आईटीआई लिमिटेड (ITI Ltd) को एक बड़ा ऑर्डर हासिल हुआ है. शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि उसे बिहार में सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्टम्स के लिए 300 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. आपको बता दें कि ITI Ltd आजादी के बाद देश की पहली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी और प्रमुख टेलीकॉम मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है. ऑर्डर मिलने के बाद कारोबार के दौरान शेयर में तेज उछाल आया और यह 9 फीसदी बढ़कर 306.75 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

ITI Order Details

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, आईटीआई लिमिटेड को बिहार रिन्युएबल एनर्जी डेवलपमेंट ऑथोरिटी (BREDA) से बिहार सरकार को 1,00,000 सौर स्ट्रीट लाइट सिस्टम्स की सप्लाई और इंस्टॉलेशन के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है.

ITI Ltd ‘मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर लाइट योजना’ के तहत 1 लाख सोलर स्ट्रीट लाइट्स सिस्टम्स की सप्लाई और इंस्टॉलेशन का ऑर्डर मिला है. ITI Ltd का नैनी प्लांट , जो पिछले 6 वर्षों से सोलर पैनल्स बना रहा है, को यह ठेका हासिल हुआ है. इसके ऑर्डर के तहत गोपालगंज सीवान, समस्तीपुर, पूर्णिया, अररिया, गया, दरभंगा, पटना, कटिहार और खगड़िया जिले में ये सोलर स्ट्रीट लाइट्स लगाए जाएंगे.

हाल ही में, ITI लिमिटेड ने पश्चिम बंगाल के स्टेट इलेक्शन कमीशन (SEC) से अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की ऑर्डर जीती है. कंपनी SEC को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन सप्लाई करेगी.

ITI Share History

सरकारी कंपनी के स्टॉक की परफॉर्मेंस देखें तो बीते एक साल में इसने 140 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. इस साल शेयर में 3.42 फीसदी गिरावट आई है. जबकि बीते 2 वर्ष में यह 160 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है. स्टॉक का 52 वीक हाई 384.35 रुपये और लो 124.50 रुपये है. कंपनी का मार्केट कैप 28,490.30 करोड़ रुपये है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top