Markets

इन 9 शेयरों को लेकर आई ब्रोकरेज की रिपोर्ट, नोट कर लें टारगेट प्राइस, Suzlon को मिली ‘ओवरवेट’ रेटिंग

Brokerage Radar: ब्रोकरेज फर्मों की रिपोर्ट्स के चलते आज 10 सितंबर को कई शेयरों में हलचल देखने को मिल रही है। इनमें एक्सिस बैंक, ICICI बैंक, डिक्सन टेक के साथ सुजलॉन एनर्जी का स्टॉक भी शामिल हैं। इसके अलावा मोतीलाल ओसवाल की एक रिपोर्ट के चलते आईटी कंपनियों के शेयर भी फोकस में हैं। मोतीलाल ओसवाल ने आईटी सेक्टर में ‘कोफोर्ज’ की रेटिंग को बढ़ाकर खरीदने की सलाह दी है। आइए जानते हैं कि इन स्टॉक्स को लेकर एनालिस्ट्स की क्या राय है और उन्हें इनके लिए क्या टारगेट प्राइस तय किए हैं-

Jefferies की Axis Bank पर राय

जेफरीज ने एक्सिस बैंक के शेयरों को ‘खरीदें (Buy)’ की रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस 1,500 रुपये प्रति शेयर रखा है। उन्होंने संकेत दिया है कि क्रेडिट कॉस्ट सामान्य स्तर पर आ जाएगी। बैंक की मजबूत प्रीमियमाइजेशन रणनीति और कॉर्पोरेट सैलरी क्लाइंट्स से बैंक की डिपॉजिट फ्रैंचाइज में सुधार की उम्मीद है। भले ही डिपॉजिट ग्रोथ धीमी है, लेकिन बैंक अपने फंडिंग कॉस्ट को बेहतर तरीके से मैनेज कर रहा है, जो बैंक को अपने NIMs बनाए रखने में मदद कर रहा है। मौजूदा वैल्यूएशन्स को देखते हुए, जेफरीज ने इसे अपने टॉप पिक्स में रखा है।

CLSA की ICICI Bank पर राय

सीएलएसए ने आईसीआईसीआई के शेयरों को ‘आउटपरफॉर्म’ की रेटिंग दी है और इसके लिए टारगेट प्राइस 1,500 रुपये प्रति शेयर रखा है। CLSA का कहना है कि बैंक डिपॉजिट्स के मामले में अच्छी स्थिति में है और उन्हें नहीं लगता कि डिपॉजिट कॉस्ट में कोई बड़ा इजाफा होगा। बैंक का NIM स्थिर रहेगा और रेट कट होने पर भी सिर्फ अस्थायी रूप से NIM में गिरावट आएगी।

Jefferies की GMR Airports पर राय

जेफरीज ने GMR एयरपोर्ट्स के शेयर को खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए टारगेट प्राइस 106 रुपये प्रति शेयर रखा है। ब्रोकरेज का मानना है कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट डील कंपनी के लिए एक बेहतरीन मौका। GMR एयरपोर्ट्स का 50% से अधिक वैल्यूएशन दिल्ली एयरपोर्ट से आता है, और यह डील कंपनी के लिए आकर्षक साबित हो सकती है।

Motilal Oswal की IT कंपनियों पर राय

मोतीलाल ओसलाव ने HCLTech, LTIMindtree, और Persistent Systems को टॉप पिक्स में शामिल किया है। ब्रोकरेज का कहना है कि IT सेक्टर रिकवरी के मुहाने पर है, जिसमें HCLTech आने वाले तीन सालों में बड़ी कंपनियों के बीच सबसे तेज ग्रोथ दिखा सकती है। साथ ही, परसिस्टेंट सिस्टम्स और कोफोर्ज में भी अच्छी ग्रोथ की संभावनाएं देखी जा रही हैं। ब्रोकरेज ने HCL टेक के शेयर के लिए टारगेट 2,200 रुपये, LTIMindtree के लिए 7,400 रुपये और परसिस्टेंट सिस्टम्स के लिए 6,300 रुपये रखा है। वहीं उसने कोफोर्ज की रेटिंग बढ़ाकर ‘Buy’ कर दी है और इसे 8,100 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है।

Morgan Stanley की Dixon Tech पर राय

मॉर्गन स्टैनली ने डिक्सन टेक्नोलॉजी के शेयर को ‘इक्वल वेट’ की रेटिंग है और इसके लिए 8,696 रुपये का टारगेट तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में IT हार्डवेयर सेगमेंट में अपने तीसरे सबसे बड़े क्लाइंट्स HP इंडिया को ऑनबोर्ड किया है, जिसकी भारत के डेस्कटॉप और नोटबुक सेगमेंट में 28-30% बाजार हिस्सेदारी है।

Morgan Stanley की Suzlon Energy पर राय

मॉर्गन स्टैनली ने सुजलॉन एनर्जी के शेयर को ‘ओवरवेट’ रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस 73.4 रुपये रखा है। NTPC प्रोजेक्ट के बड़े कॉन्ट्रैक्ट से कंपनी को FY26-27 के दौरान बेहतर कमाई की संभावना दिख रही है।

 

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top