IPO

Ventive Hospitality लाएगी IPO, इस हफ्ते दाखिल किए जा सकते हैं कागजात

पंचशील रियल्टी और ब्लैकस्टोन की ज्वाइंट वेंचर वेंटिव हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी का इरादा पब्लिक इश्यू के जरिए 2000 करोड़ रुपये जुटाने का है। कंपनी इसके लिए इसी हफ्ते आईपीओ कागजात जमा कर सकती है। मामले से परिचित लोगों ने यह जानकारी दी। कंपनी इस हफ्ते ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल करने की योजना बना रही है। सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि इसके लिए मंगलवार को ही फाइलिंग हो सकती है।

Ventive Hospitality कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

सूत्रों ने बताया कि वेंटिव हॉस्पिटैलिटी आईपीओ से प्राप्त फंड का इस्तेमाल अपने हॉस्पिटैलिटी पोर्टफोलियो के विस्तार के लिए करेगी। उन्होंने बताया कि ब्लैकस्टोन या पंचशील द्वारा शेयरों की कोई सेकेंडरी सेल नहीं की जाएगी। पंचशील के प्रवक्ता को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला, जबकि ब्लैकस्टोन के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कंपनी के आगामी प्रोजेक्ट्स में वाराणसी में मैरियट ब्रांड के तहत 167-key होटल, 80-key लक्जरी रिसॉर्ट, श्रीलंका में द रिट्ज-कार्लटन रिजर्व और बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड में मैरियट एलोफ्ट में 120-key शामिल हैं। हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में ‘keys’ शब्द का इस्तेमाल होटल के कमरों की संख्या के लिए किया जाता है।

Ventive Hospitality के बारे में

वेंटिव की शुरुआत पंचशील ग्रुप के हॉस्पिटैलिटी डिवीजन के रूप में हुई थी। 2017 में ब्लैकस्टोन कंपनी में एक ज्वाइंट वेंचर पार्टनर बन गया। आज पंचशील के पास वेंटिव में 60 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि ब्लैकस्टोन के पास शेष 40 फीसदी हिस्सेदारी है। यह ज्वाइंट वेंचर 17 एसेट्स का पोर्टफोलियो ऑपरेट करता है, जिसमें 13 कोर होटल और चार मिक्स यूज प्रॉपर्टीज शामिल हैं। कंपनी के पास 2036 होटल रूम हैं, और 367 अतिरिक्त रूम का कंस्ट्रक्शन चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि कोटक महिंद्रा कैपिटल, जेएम फाइनेंशियल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, बैंक ऑफ अमेरिका, एचएसबीसी, सिटी, आईआईएफएल और एसबीआईकैप्स आईपीओ को मैनेज कर रहे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top