Uncategorized

7 बोनस शेयर बांटेगी यह कंपनी, रिकॉर्ड डेट से पहले शेयर में लगातार लग रहा अपर सर्किट, ₹92 पर पहुंचा शेयर

 

Bonus Share: कपड़ा प्रोडक्ट्स निर्माता इंडो कॉटस्पिन के शेयर (Indo Cotspin Ltd) बोनस इश्यू से पहले बैक-टू-बैक अपर सर्किट को छुआ है। कंपनी के शेयर में आज 2% का अपर सर्किट लगा और यह 92.27 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। लगातार चार दिनों तक बिकवाली के बाद पिछले दो कारोबारी सेशन में स्टॉक में 4% की बढ़ोतरी हुई। बता दें कि कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए 7:10 के रेशियो में बोनस शेयर देने का ऐलान किया है। इंडो कॉटस्पिन ने 7:10 के रेशियो में बोनस शेयर जारी करने के लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने के उद्देश्य से मंगलवार, 10 सितंबर, 2024 को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है। इसका मतलब है कि कंपनी हर 10 शेयर पर 7 शेयर अतिरिक्त देगी।

शेयरों के हाल

बीते शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद पेनी स्टॉक 90.47 रुपये पर समाप्त हुआ था, जो कंपनी का 2% ऊपरी सर्किट था। आज सोमवार को भी इसमें 2% की तेजी रही और यह 92.27 रुपये को टच कर लिया। स्टॉक अब अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 100.24 रुपये को छूने से 8 रुपये से थोड़ा अधिक दूर है। जबकि स्टॉक का 52-सप्ताह का निचला स्तर 34.25 रुपये है। इस सप्ताह बोनस इश्यू से पहले स्टॉक फोकस में रहेगा। पेनी स्टॉक का पीई अनुपात 299.23x बहुत अधिक है, जबकि इक्विटी पर इसका रिटर्न 1.85% कम है। बहरहाल, इंडो कॉटस्पिन में 78% YTD की वृद्धि हुई और एक साल में बीएसई पर स्टॉक 127.83% की बढ़त के साथ मल्टीबैगर बन गया है।

क्या है डिटेल

ट्रेंडलाइन डेटा के अनुसार, कंपनी का कर्ज-इक्विटी रेशियो 0.01 1 से कम और स्वस्थ है। इसका अर्थ है कि इसकी संपत्ति मुख्य रूप से इक्विटी के माध्यम से फाइनेंस है। साथ ही पिछली तिमाही में म्यूचुअल फंड होल्डिंग 0% पर ही बरकरार रही। इसके अलावा, ब्याज कवरेज अनुपात 118.64 है, जो 1.5 से अधिक है, जिसका अर्थ है कि यह अपनी कमाई (ईबीआईटी) के साथ अपने ब्याज भुगतान को आराम से पूरा करने में सक्षम है। बता दें कि इंडो कॉटस्पिन एक निर्यातक, निर्माता, आयातक, व्यापारी और सप्लाइर्स है। कंपनी की स्थापना वर्ष 1955 में हुई थी जो 4 इंजीनियरों के साथ ऑटोमेटेड प्रोडक्शन पर दुनिया भर में निर्यात करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top