Markets

Nazara Technologies ने Paper Boat Apps में खरीदी अतिरिक्त 48.42% हिस्सेदारी, बनी पूरे 100% की मालिक

गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलोजिज (Nazara Technologies) ने अपनी सब्सिडियरी पेपर बोट ऐप्स प्राइवेट लिमिटेड में अतिरिक्त 48.42 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है। यह सौदा 300 करोड़ रुपये का है। कंपनी ने साल 2019 में पेपर बोट ऐप्स में 50.91 हिस्सेदारी 83.5 करोड़ रुपये में खरीदने की घोषणा की थी। यह सौदा साल 2020 में कंप्लीट हुआ। नजारा टेक्नोलोजिज और पेपर बोट ऐप्स के बीच अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीद के लिए 19 जुलाई 2024 को शेयर परचेज एग्रीमेंट हुआ था।

पेपर बोट ऐप्स में अनुपम धानुका और अंशू धानुका फाउंडिंग शेयरहोल्डर हें। नजारा टेक्नोलोजिज ने शेयर बाजारों को बताया है कि उसने पेपर बोट ऐप्स के फाउंडिंग शेयरहोल्डर्स से 10 रुपये कीमत वाले 5,157 इक्विटी शेयरों की खरीद की है। यह पेपर बोट की 48.42 प्रतिशत इक्विटी शेयर कैपिटल के बराबर है। इस खरीद के बाद पेपर बोट ऐप्स, नजारा टेक के पूर्ण मालिकाना हक वाली सब्सिडियरी बन गई है।

300 करोड़ का है यह सौदा

शेयर परचेज एग्रीमेंट के मुताबिक नजारा टेक को पेपर बोट ऐप्स के फाउंडिंग शेयरहोल्डर्स को 48.42 प्रतिशत हिस्सेदारी की खरीद के बदले 300 करोड़ रुपये का अमाउंट देना है। पहले चरण के तहत इसमें से 225 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया गया है। बाकी का अमाउंट भी समझौते की शर्तों के अनुसार चुका दिया जाएगा।

यह सौदा गेमिंग बिजनेस को बढ़ाने की नजारा टेक की कोशिशों का हिस्सा है। कंपनी का शेयर 6 सितंबर को बीएसई पर 920 रुपये पर बंद हुआ। अगस्त में Nazara Technologies ने ब्रिटेन स्थित IP-बेस्ड गेमिंग स्टूडियो Fusebox Games को 228 करोड़ रुपये में खरीदने की घोषणा की थी। यह एक ऑल कैश डील है। फ्यूजबॉक्स में 30 कर्मचारी हैं, जो मुख्य रूप से ब्रिटेन में कार्यरत हैं। फ्यूजबॉक्स के गेम मुख्य रूप से अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, डेनमार्क, नॉर्वे, न्यूजीलैंड आदि जैसे विकसित बाजारों को टारगेट करते हैं

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top