Tech

इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की बिक्री अगस्त में 17% गिरी, Ola Electric को 34% का झटका

इस साल जुलाई के मुकाबले अगस्त में देश में इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की बिक्री में 17% की गिरावट आई है। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स के आंकड़ों के अनुसार, अगस्त में 88,472 इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की बिक्री हुई। जुलाई में यह संख्या 107,000 यूनिट थी। सबसे बड़ी 34 प्रतिशत की गिरावट ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री में देखी गई। कंपनी ने अगस्त में 41,624 स्कूटर बेचे, जबकि जुलाई में यह संख्या 27,517 यूनिट थी।

एथर एनर्जी को छोड़कर सभी प्रमुख ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (OEMs) ने बिक्री में गिरावट दर्ज की। एथर एनर्जी की अगस्त में बिक्री मासिक आधार पर 7 प्रतिशत बढ़कर 10,830 यूनिट रही। बिक्री और बाजार हिस्सेदारी के हिसाब से देश में ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस मोटर कंपनी, बजाज ऑटो और एथर एनर्जी टॉप 4 इलेक्ट्रिक टूव्हीलर मेकर हैं।

TVS और बजाज ऑटो की बिक्री कितनी गिरी

 

टीवीएस मोटर कंपनी ने अगस्त महीने में 17,543 इलेक्ट्रिक टूव्हीलर बेचे, जो जुलाई में बेचे गए 19,486 स्कूटर्स से 10% कम है। बजाज ऑटो की बिक्री में माह दर माह आधार पर 5% की मामूली गिरावट देखी गई। कंपनी ने अगस्त में कुल 16,706 इलेक्ट्रिक टूव्हीलर बेचे। उद्योग सूत्रों का अनुमान है कि बजाज ऑटो, टीवीएस और एथर एनर्जी सितंबर में उत्पादन और बिक्री में बड़ी वृद्धि दर्ज करेंगे।

 

ओला इलेक्ट्रिक की बाजार हिस्सेदारी घटी

अगस्त महीने में शेयर बाजार में लिस्ट हुई ओला इलेक्ट्रिक ने टीवीएस मोटर कंपनी, बजाज ऑटो, एथर एनर्जी और हीरो मोटोकॉर्प के मुकाबले बाजार हिस्सेदारी खो दी है। ओला इलेक्ट्रिक ने 34,000 से अधिक स्कूटर बेचकर अप्रैल 2024 में 52% की रिकॉर्ड हाई बाजार हिस्सेदारी हासिल की थी। अगस्त तक इसकी बाजार हिस्सेदारी घटकर 32% रह गई। टीवीएस और बजाज ऑटो दोनों के पास 19% हिस्सेदारी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top