Markets

Mrs Bectors के शेयर रिकॉर्ड हाई पर, ढहते मार्केट में भी इस कारण शेयर बने रॉकेट

Mrs Bectors Share Price: करीब चार साल पहले बेकरी कंपनी मिसेज बेक्टर्स ने 540.54 करोड़ रुपये का आईपीओ लाया था और इसके जरिए 40.54 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए थे। अब कंपनी की योजना क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 400 करोड़ रुपये जुटाने की है। इस क्यूआईपी इश्यू के लिए फ्लोर प्राइस फिक्स हो चुका है। सीएनबीसी-टीवी18 ने यह जानकारी आज सूत्रों के हवाले से दी है। इस खुलासे पर मिसेज बेक्टर्स के शेयर रॉकेट बन गए। फिलहाल BSE पर यह 11.91 फीसदी की बढ़त के साथ 1800.65 रुपये के भाव पर है।

इंट्रा-डे में यह 14.22 फीसदी उछलकर 1842.10 रुपये पर पहुंच गया था जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई है। इसके शेयर ऐसे दिन उछले हैं, जब मार्केट में भारी गिरावट रही। इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में आज 1-1 फीसदी से अधिक गिरावट रही।

Mrs Bectors QIP के लिए क्या है फ्लोर प्राइस?

 

सूत्रों के मुताबिक मिसेज बेक्टर्स के क्यूआईपी के लिए प्रति शेयर 1550 रुपये का फ्लोर प्राइस फिक्स किया गया है। इसके जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी कर्ज चुकाने, सब्सिडियरी में निवेश, मध्य प्रदेश प्रोजेक्ट के खर्चों को भरने में करेगी। सूत्रों के मुताबिक इस क्यूआपी के लिए लीड मैनेजर्स में एक ICICI सिक्योरिटीज हो सकता है।

चार साल पहले लिस्ट हुए थे मिसेज बेक्टर्स के शेयर

मिसेज बेक्टर्स उत्तर भारत में बिस्किट्स और बेकरी प्रोडक्ट्स बनाने वाली दिग्गज कंपनियो में शुमार है। इसके बिस्किट ‘Mrs. Bector’s Cremica’ और बेकरी प्रोडक्ट्स ‘English Oven’ के ब्रांड नाम के तहत तैयार होते हैं। मिसेज बेक्टर्स के शेयर करीब चार साल पहले 24 दिसंबर 2020 को घरेलू मार्केट में लिस्ट हुए थे। आईपीओ निवेशकों को इसके शेयर 288 रुपये के भाव पर जारी हुए थे। पिछले एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 18 सितंबर 2024 को यह एक साल के निचले स्तर 926.30 रुपये पर था। इस निचले स्तर से एक साल में यह 99 फीसदी से अधिक उछलकर आज यह 1,847.35 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top