Uncategorized

₹2 के शेयर में 6 दिन से है तूफानी तेजी, कंपनी कर रही अपने कारोबार का विस्तार

 

Sunshine Capital share: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली। इस माहौल के बीच कुछ पेनी शेयरों में रॉकेट सी तेजी थी। ऐसा ही एक पेनी शेयर नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी सनशाइन कैपिटल का है। इस पेनी शेयर में शुक्रवार को 5% का अपर सर्किट लग गया। यह लगातार 6वां दिन है जब शेयर में तेजी दर्ज की गई। इस मल्टीबैगर पेनी शेयर के पिछले छह कारोबारी दिन के परफॉर्मेंस को देखें तो उनमें से 4 दिन अपर सर्किट लग गया। एक सप्ताह के दौरान इस शेयर में 24% से अधिक की तेजी आई है।

बता दें कि शुक्रवार को शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल था। इस माहौल के बीच सेंसक्स 1000 अंक टूटकर 81,150 अंक के नीचे आ गया। निफ्टी में भी 200 अंकों से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई।

शेयर में तेजी की वजह

सनशाइन कैपिटल के शेयरों में तेजी गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) द्वारा की गई कुछ पॉजिटिव घोषणाओं के बाद आई है। बीते गुरुवार को कंपनी ने इंश्योरेंस ब्रोकिंग बिजनेस में उतरने की घोषणा की। सनशाइन कैपिटल के निदेशक मंडल ने बीमा ब्रोकिंग व्यवसाय में कंपनी के संचालन का विस्तार करने के लिए आगे बढ़ने का निर्णय लिया है।

सनशाइन कैपिटल ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा- यह विस्तार हमारे ग्राहकों को बेहतर सेवा देने की पहल है। इस कदम का मकसद हमारी वित्तीय सेवाओं की सीमा को व्यापक बनाना है। बीमा ब्रोकिंग क्षेत्र में प्रवेश करके, कंपनी भारत के बीमा उद्योग में अनुमानित वृद्धि का लाभ उठाना चाहती है।

एनएसई पर लिस्टिंग की तैयारी

सनशाइन कैपिटल के बोर्ड ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के मेनबोर्ड पर सूचीबद्ध करने की संभावना तलाशने का भी संकल्प लिया है। वर्तमान में सनशाइन कैपिटल के शेयर केवल बीएसई पर सूचीबद्ध हैं। सनशाइन कैपिटल का स्टॉक 7 मार्च, 2024 को एक्स-बोनस और एक्स-स्प्लिट हो गया। कंपनी ने 7:1 के रेश्यो में बोनस शेयर जारी किए थे, जबकि स्टॉक स्प्लिट 10:1 के रेश्यो में हुआ था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top