Uncategorized

₹2700 करोड़ का ऑर्डर मिलने पर इस कंपनी के शेयर ने भरी उड़ान

 

सेंसेक्स में 800 से अधिक अंकों की गिरावट से जहां एसबीआई, अडानी, रिलायंस जैसे स्टॉक्स के निवेशक हलकान हैं तो वहीं वीए टेक वाबैग के शेयर उड़ान भर रहे हैं। सऊदी जल प्राधिकरण से 2,700 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलने के बाद 6 सितंबर को शुरुआती कारोबार में वीए टेक वाबैग के शेयरों में आठ प्रतिशत की उछाल आई। पिछले एक साल में वीए टेक वाबैग के शेयरों में 173 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, जबकि इसी अवधि के दौरान एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

यह ऑर्डर इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण और कमीशनिंग (EPCC) के आधार पर है, जो सऊदी अरब के यानबू में 300 मिलियन लीटर प्रति दिन मेगा समुद्री जल रिवर्स ऑस्मोसिस डीसैलिनेशन के लिए है। सुबह 10.15 बजे, वीए टेक वाबैग के शेयर एनएसई पर 1,351 रुपये पर थे, जो पिछले सत्र के बंद भाव की तुलना में 5 प्रतिशत अधिक था।

कैसे प्राप्त हुआ ऑर्डर

फर्म ने एक्सचेंजों के साथ फाइलिंग में कहा, “इस प्रतिष्ठित ऑर्डर को जीतने में वाबैग का प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड और तकनीकी रूप से बेहतर प्रस्ताव महत्वपूर्ण थे।” प्लांट को 30 महीने के भीतर पूरा किया जाना है। कंपनी ने कहा, “यह प्लांट अत्याधुनिक डीसैलिनेशन टेक्नालजी के साथ बनाया जाएगा, जिसे बेहतर एनर्जी इफिशिएंसी के लिए डिजाइन किया गया है और यह सऊदी अरब के पर्यावरण नियमों का अनुपालन करते हुए बेहतरीन गुणवत्ता वाला पानी तैयार करेगा।”

वीए टेक वबाग की सऊदी अरब में मौजूदगी है, जहां वह 4 दशकों से अधिक समय से वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण और संचालन कर रहा है। 1995 से ग्लोबल लेवल पर फर्म ने विभिन्न नगर पालिकाओं और उद्योगों के लिए 17 देशों में 60 से अधिक डिस्लेशन प्लांट का निर्माण किया है, जिससे जल सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण योगदान मिला है।

सऊदी विजन 2030 में योगदान देगा ऑर्डर

जीसीसी के रणनीति एवं व्यवसाय विकास प्रमुख रोहन मित्तल ने कहा, “हम प्रतिष्ठित ग्राहक एसडब्ल्यूए से यह मेगा ऑर्डर प्राप्त करके बेहद सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, जो महत्वाकांक्षी सऊदी विजन 2030 में योगदान देगा। यह मेगा ऑर्डर दुनिया भर में उच्च गुणवत्ता वाले, टिकाऊ जल समाधान प्रदान करने की हमारी विशेषज्ञता और प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top