Uncategorized

इस एनर्जी कंपनी को सऊदी अरब से मिला 1423 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने को मची लूट

 

KEC Share Price: एनर्जी कंपनी केईसी इंटरनेशनल के शेयर आज उड़ान भर रहे हैं। आज शेयरों की कीमत 5% बढ़कर 1 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गई। इस उछाल के पीछे कंपनी को सऊदी अरब से 1423 करोड़ रुपये के टीएंडडी ऑर्डर मिलने की खबर है। बीएसई पर शुक्रवार को केईसी इंटरनेशनल शेयर की कीमत 1036.05 रुपये पर खुली, जो पिछले दिन के बंद भाव 989 रुपये से लगभग 7.75 रुपये अधिक है। इसके बाद केईसी इंटरनेशनल शेयर की कीमत अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर को टच कर गई। हालांकि, शेयर मार्केट में आए भूचाल से सुबह सवा दस बजे के करीब यह 1.24 पर्सेंट ऊपर 1001 के आसपास ट्रेड कर रहा था।

एक वैश्विक इन्फ्रा ईपीसी प्रमुख और आरपीजी ग्रुप की कंपनी केईसी इंटरनेशनल लिमिटेड ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि उसने सऊदी अरब में 380 केवी (किलो वोल्ट) ट्रांसमिशन लाइनों के डिजाइन, आपूर्ति और स्थापना के लिए 1,423 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर हासिल किए हैं।

1090 पर्सेंट का छप्परफाड़ रिटर्न

इस खबर के बाद बीएसई पर शुक्रवार को केईसी इंटरनेशनल शेयर की कीमत अपने 52-सप्ताह के हाई पर पहुंच गई। केईसी इंटरनेशनल शेयर की कीमत में इस साल करीब 66% की वृद्धि हुई है, जिसने निवेशकों को अभूतपूर्व रिटर्न दिया है। अगर एक साल की बात करें इसने 48 पर्सेंट और पिछले 5 साल में 310 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दिया है। साल 2006 से इसने करीब 1090 पर्सेंट का छप्परफाड़ रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

नए ऑर्डर पर कपंनी के एमडी और सीईओ विमल केजरीवाल ने कहा, “हम ऑर्डर के निरंतर फ्लो से खुश हैं, विशेष रूप से हमारे टी एंड डी बिजनेस में। सऊदी अरब में इन ऑर्डर के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में पहले के ऑर्डर ने मध्य पूर्व में हमारे नेतृत्व को और मजबूत किया है और हमारी अंतर्राष्ट्रीय टी एंड डी ऑर्डर बुक को काफी हद तक बढ़ाया है।”

11,300 करोड़ रुपये का ऑर्डर इनटेक

इन ऑर्डर के साथ केईसी इंटरनेशनल का इस साल का ऑर्डर इनटेक 11,300 करोड़ रुपये से अधिक है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 75% की प्रभावशाली वृद्धि है। कुछ दिन पहले केईसी ने मध्य पूर्व से ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन (टी एंड डी) और केबल्स व्यवसायों में 1,079 करोड़ रुपये के ऑर्डर की घोषणा की थी ।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top