India

कमाई में एनिमल से भी आगे निकली ‘स्त्री 2’, 767% के रिटर्न के साथ 2024 की सबसे मुनाफा देने वाली फिल्म बनी यह हॉरर कॉमेडी

देश के सिनेमा घर ‘स्त्री 2’ की सफलता का जश्न मना रहे हैं। ‘स्त्री 2’ इस साल सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली हिंदी फिल्म है। इस फिल्म को ऐसे वक्त में शानदार सफलता मिली है, जब खास तौर पर बॉलीवुड फिल्मों का बॉक्स ऑफिस बिजनेस बड़े स्टार कास्ट और बड़े बजट वाली फिल्मों के नहीं चल पाने की वजह से दबाव में है।

अक्षय कुमार से लेकर रितिक रोशन तक, बड़े स्टार्स की फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। कुमार की फिल्म ‘खेल खेल में’ 15 अगस्त को ‘स्त्री 2’ के साथ रिलीज हुई थी, जबकि जनवरी में रितिक रोशन के लीड रोल वाली फिल्म ‘फाइटर’ रिलीज हुई थी। हालांकि, ये दोनों फिल्में दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रहीं।

दूसरी तरफ, तकरीबन 20 दिनों में ‘स्त्री 2’ की कमाई 520 करोड़ रुपये रही, जिससे फिल्म वितरकों को राहत मिली। यह फिल्म तकरीबन 60 करोड़ के बजट में बनी थी। इसमें श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव प्रमुख भूमिका में थे। सबसे तेजी से 500 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने वाली यह तीसरी फिल्म है। शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ (सितंबर 2023) ने महज 13 दिनों में यह टारगेट हासिल कर लिया था, जबकि रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ को यह लक्ष्य हासिल करने में 16 दिन लगे थे। ‘स्त्री 2’ को 500 करोड़ रुपये की कमाई करने में 18 दिन लगे।

‘स्त्री 2’ बनाम ‘एनिमल’, ‘जवान’

मीडियम-बजट की फिल्म ‘स्त्री-2’ ने रिटर्न के मामले में ‘जवान’ और ‘एनिमल’ को पछाड़ दिया है। साल 2023 में रिलीज हुई इन दोनों फिल्मों ने क्रमशः 177 पर्सेंट और 113 पर्सेंट का रिटर्न दिया। इसकी तुलना में ‘स्त्री 2’ का प्रॉफिट 460 करोड़ रुपये रहा जो फिल्म के बजट का 7 गुना है और इसका रिटर्न ऑन इनवेस्टमेंट (ROI) 767 पर्सेंट रहा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top